क्रिकेट विश्वकप:लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला, टीमों का शिड्यूल जारी – Five World Cup Match Will Be Played In Ekana Stadium In Lucknow.

0
7

[ad_1]

Five world cup match will be played in Ekana Stadium in Lucknow.

लखनऊ का इकाना स्टेडियम।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


विश्वकप क्रिकेट 2023 का शुभारंभ आज से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से हो रहा है। 5 अक्तूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के पांच मुकाबले लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके लिए लखनऊ आने वाली टीमों का शिड्यूल जा कर दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से विश्वकप मुकाबलों के लिए जारी शिड्यूल के अनुसार, 12 अक्तूबर (ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका) को होने वाले पहले मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ अक्तूबर को दिल्ली से लखनऊ पहुंचेगी, जबकि दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया के नौ अक्तूबर को चेन्नई से आने की सूचना है। इस कड़ी में 16 अक्तूबर (ऑस्ट्रेलिया- श्रीलंका) को होने वाले मुकाबले के लिए श्रीलंका 11 अक्तूबर को हैदराबाद से लखनऊ आएगी। 19 अक्तूबर (श्रीलंका-नीदरलैंड) को होने वाले मुकाबले के लिए नीदरलैंड की टीम धर्मशाला से लखनऊ आएगी। 29 अक्तूबर (भारत-इंग्लैंड) को होने वाले मुकाबले के लिए भारत की टीम 25 को धर्मशाला से और इंग्लैंड की टीम 27 को बंगलूरू से लखनऊ पहुंचेगी। शहर में विश्वकप के तहत तीन नवंबर (नीदरलैंड-अफगानिस्तान) को होने वाले मुकाबले के लिए नीदरलैंड की टीम 30 अक्तूबर को कोलकाता से और अफगानिस्तान की टीम 30 अक्तूबर को पुणे से लखनऊ आएगी।

ये भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव में वरुण और मेनका दोनों को टिकट नहीं देगी भाजपा, इन चेहरों पर लगा सकती है दांव

ये भी पढ़ें – क्षेत्रवार दलित जातियों को जोड़ने का अभियान चलाएगी भाजपा, किए जाएंगे दलित सम्मेलन

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के एमडी उदय सिन्हा का कहना है कि विश्वकप के पांच मुकाबलों के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है। बी ग्राउंड में एलईडी फ्लड लाइट लगाकर परीक्षण किया जा चुका है। बी ग्राउंड में बनी 16 पिच में सात का चयन अभ्यास के लिए किया गया है, जहां खिलाड़ी मुख्य स्टेडियम की तरह अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।

इकाना स्टेडियम का बी ग्राउंड अभ्यास के लिए तैयार

अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को क्रिकेट विश्वकप की तैयारियों के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है। स्टेडियम के करीब खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए तैयार बी ग्राउंड में फ्लड लाइट जगमगाने लगी हैं। इस तरह इकाना स्टेडियम देश के उन चुनिंदा खेल परिसरों में शुमार हो गया है। जहां दो फ्लड की स्टेडियम में सुविधा है। ग्राउंड की सात पिचों को अभ्यास के लिए नए सिरे से तैयार किया गया है। पिचों को मुख्य स्टेडियम की तर्ज पर सर्वश्रेष्ठ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। बी ग्राउंड के ड्रेसिंग रूम को भी नया रूप दिया गया है, जहां अभ्यास के बाद खिलाड़ी आराम कर सकेंगे।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here