गोरखपुर में बोले सीएम योगी:इंसेफेलाइटिस पर नियंत्रण दुनिया के सामने एक सफलतम मॉडल – Cm Yogi Said In Gorakhpur Control Of Encephalitis A Successful Model In Front Of World

0
4

[ad_1]

CM Yogi said in Gorakhpur Control of encephalitis a successful model in front of world

सीएम योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के अंतरविभागीय समन्वित प्रयास से प्रदेश में इंसेफेलाइटिस समाप्ति की कगार पर है। इसे जल्द ही पूरी तरह से खत्म करके इसके उन्मूलन की घोषणा की जाएगी। इंसेफेलाइटिस पर नियंत्रण देश और दुनिया के सामने एक सफलतम मॉडल है।

सीएम योगी मंगलवार की सुबह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ करने पहुंचे थे। 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान के लिए सीएम ने जनजागरूकता प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने आशा व दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया। आयुष्मान योजना के चार लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी प्रदान किया।

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से वर्ष 2017 से डेंगू, मलेरिया, इंसेफेलाइटिस, कालाजार, चिकनगुनिया जैसे संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। छह वर्षों में इसके अच्छे परिणाम आए हैं। अक्तूबर से जनवरी तक इस विशेष अभियान में पहले 15 दिन का कार्यक्रम जनजागरण के साथ अंतरविभागीय जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए है। उन्होंने कहा कि 16 से 31 अक्टूबर तक आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर दस्तक अभियान के माध्यम से सभी घरों में जाकर बीमारों को चिह्नित कर उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने में योगदान देंगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here