बड़ी खबर:विधायकी छोड़ अखिलेश यादव लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव, मप्र में कांग्रेस के साथ लड़ने का एलान – Akhilesh Yadav Will Leave Mla And Contest Lok Sabha Elections

0
6

[ad_1]

Akhilesh Yadav will leave MLA and contest Lok Sabha elections

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नवरात्र में सपा वीआईपी मानी जाने वाली लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरना चाहते हैं। इसके लिए बात भी चल रही है।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम के बाद अखिलेश ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि नवरात्र में करीब एक दर्जन सीटों पर सपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसमें भाजपा की वीआईपी सीटें भी शामिल होंगी। उनका इशारा प्रधानमंत्री के क्षेत्र वाराणसी के साथ ही गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा व प्रयागराज सीटों पर था।

अखिलेश ने कहा कि अगर भाजपा हमारे वीआईपी को हराने का प्लान बना रही है तो हम उनके वीआईपी को हराने की रणनीति न सिर्फ पहले ही तैयार कर चुके हैं, बल्कि घोसी के उपचुनाव में इसे साबित भी कर चुके हैं। हम पीडीए के साथ मिलकर भाजपा को उसकी वीआईपी सीटों पर भी हराएंगे। अखिलेश ने कहा कि हम चाहते है कि भाजपा को हराने के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़े। मध्य प्रदेश के समाजवादी पार्टी संगठन ने विधानसभा चुनाव को लेकर बात की है। उन्होंने हमें कुछ सीटों के नाम और प्रत्याशी भी सुझाएं है।

अखिलेश खुद भी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

नवरात्र में जिन एक दर्जन सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात चल रही है, उनमें कन्नौज भी शामिल होगा। यहां से अखिलेश यादव के मैदान में उतरने की पूरी संभावना है। इसके अलावा सपा का गढ़ माने जाने वाली मैनपुरी, फिरोजाबाद, आजमगढ़ व बदायूं सीट पर भी प्रत्याशी घोषित होंगे। इन सीटों पर मुलायम परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ते रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here