बीएचयू में भारी हंगामा:कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे छात्र ने किया आत्मदाह का प्रयास – Huge Uproar In Bhu Students Sitting On Strike Surrounded Vice Chancellor Office Threatened To Commit Suicide

0
5

[ad_1]

Huge uproar in BHU Students sitting on strike surrounded Vice Chancellor office threatened to commit suicide

छात्रों के हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पीएचडी प्रवेश के लिए जारी त्रुटिपूर्ण नियमावली के खिलाफ धरने पर बैठे एक छात्र ने शुक्रवार को आत्मदाह करने का प्रयास किया। कुलपति कार्यालय के बाहर छात्र ने अपने ऊपर पेट्रोल डालना शुरू किया तो अफरातफरी मच गई। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने बीचबचाव का प्रयास किया। कुछ देर के लिए केंद्रीय कार्यालय पर तनावपूर्ण स्थिति रही। वहीं, हंगामे के बाद कुलपति ने मीटिंग बुलाई।

शुक्रवार दोपहर बाद केंद्रीय कार्यालय पर 12 दिनों से धरनारत एक छात्र पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंच गया। आनन-फानन छात्र ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया तभी प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इस बीच छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कुलपति से मिलने की जिद पर अड़े रहे।

तनावपूर्ण स्थिति को देख पुलिस बुलानी पड़ी, काफी मान मनौव्वल के बाद छात्र वापस धरनास्थल की तरफ लौटे। हंगामे के बाद कुलपति ने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाई प्रोफाइल मीटिंग की। आत्मदाह की सूचना मिलते ही पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने धरनारत छात्रों का हालचाल जाना।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here