ये कैसी स्वच्छांजलि:जगह-जगह चला स्वच्छता अभियान, पर गंदे पानी के बीच खड़ी गांधी प्रतिमा बहाती रही आंसू – Gandhi Statue Standing In The Middle Of Dirty Water

0
6

[ad_1]

Gandhi statue standing in the middle of dirty water

प्राथमिक विद्यालय के निकट जलभराव के बीच लगी गांधी प्रतिमा
– फोटो : संवाद

विस्तार


शासन के निर्देश अनुसार गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर रविवार को हाथरस जिले में जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया, लेकिन जिले में कुछ स्थानों पर स्वच्छता के निर्देशों की धज्जियां उड़ती दिखीं। गंदे पानी में खड़ी गांधी प्रतिमा की स्वच्छता की ओर किसी की निगाह नहीं गई।

प्रशासन, सामाजिक संगठन, शिक्षण संस्थाएं, राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से एक दिन पहले जगह-जगह झाड़ू लेकर सफाई कर स्वच्छांजलि दी। दादनपुर-ढकपुरा में प्राथमिक विद्यालय के निकट महात्मा गांधी की प्रतिमा स्वच्छांजलि के लिए पूरे दिन स्वच्छता की बाट जोहती रही। 

महात्मा गांधी जी की यह प्रतिमा गंदे पानी के बीच खड़ी है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह प्रतिमा सार्वजनिक स्थान पर कई वर्ष पूर्व स्थापित की गई थी, लेकिन गड्ढे होने के कारण आसपास के घरों का गंदा पानी व बारिश का पानी यहां जमा होता रहता है। झाड़ियों और गंदे पानी ने गांधी जी की प्रतिमा को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इस प्रतिमा की ओर किसी की निगाह तक नहीं गई, अब देखना है कि 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर इस प्रतिमा को गंदगी से मुक्ति मिलेगी या नहीं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here