Agra News:डेंगू-मलेरिया के साथ चिकनगुनिया का भी अटैक, फिर इतने लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव – Dengue Report Of Four People Has Come Positive In Agra Chikungunya Patient Also Found Here

0
3

[ad_1]

Dengue report of four people has come positive in Agra Chikungunya patient also found here

डेंगू संक्रमण का कहर
– फोटो : istock

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में डेंगू का डंक लगातार लोगों को डसता जा रहा है। मंगलवार को बोदला निवासी 17 वर्षीय किशोर, मोती कटरा निवासी 18 वर्षीय युवक, शहीद नगर में 39 साल की महिला सहित चार मरीजों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 78 हो गई। 

जिन निजी लैब में एलाइजा टेस्ट किट नहीं हैं, उनकी जांच रिपोर्ट की एसएन में दोबारा जांच कराई जा रही है। जिले में डेंगू के साथ मलेरिया व चिकनगुनिया भी पांव पसार रहा है। बच्चे वायरल की चपेट में आ रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में 22 मलेरिया, एक चिकनगुनिया व 78 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः- UP: छात्रा को अगवा किया…दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, घर में घुसकर की गंदी हरकतें; विरोध पर गर्म चिमटे से जलाया

उन्होंने बताया कि निजी लैब, जिनमें एलाइजा किट से डेंगू टेस्ट किया जा रहा है, उनकी रिपोर्ट मान्य है। बिना एलाइजा किट डेंगू की रिपोर्ट को स्क्रीन टेस्ट के लिए भेजा जाता है। स्क्रीन टेस्ट में पुष्टि के बाद ही डेंगू मरीज माना जा रहा है।

दो लाख की एलाइजा टेस्ट किट

शहर में 150 से अधिक पैथोलॉजी लैब हैं। डेंगू जांच के लिए करीब 20 लैब के पास ही एलाइजा किट है। एक एलाइजा टेस्ट किट की कीमत करीब दो लाख रुपये है। सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि निजी लैब की जगह सरकारी लैब में डेंगू की जांच करा सकते हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here