Good News:हाथरस जंक्शन स्टेशन पर अब नहीं जाएगी बिजली, हर समय मिलेगी पंखे की हवा-रोशनी, यह है वजह – No Electricity Problem At Hathras Junction Station

0
5

[ad_1]

no electricity problem at Hathras Junction station

हाथरस जंक्शन स्टेशन
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


उत्तर-मध्य रेलवे के हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा की दिशा में रेलवे प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। इस स्टेशन को अब विद्युत कटौती से की समस्या से मुक्ति दे दी गई है। स्टेशन परिसर और इसके कार्यालयों की विद्युत आपूर्ति को ओवरहेड इलेक्टि्रसिटी लाइन (ओचएचई) से जोड़ दिया गया है। 

हाथरस जंक्शन स्टेशन पर विद्युत महकमे की ओर से ग्रामीण क्षेत्र को विद्युत आपूर्ति दी जाती है। यह 24 घंटे में 10 या 12 घंटे ही रहती है। अक्सर जंक्शन स्टेशन पर अंधेरा रहता था। सालों से चली आ रही इस समस्या को लेकर कुछ दिन पहले अमर उजाला ने अपनी खबर के माध्यम से रेल अधिकारियों के सामने समस्या को उठाया था। रेल अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए स्टेशन के सभी प्लेटफार्म के साथ मुख्य कार्यालय आदि में लगे लाइट व पंखों को ओएचई लाइन से जोड़ दिया है। 

इसके चलते अब जंक्शन स्टेशन पर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुचारू हो गई है। दिन के समय पंखों की हवा यात्रियों को सुकून देती है। रात के समय स्टेशन परिसर अंधेरे में नहीं डूबता। स्टेशन पर विद्युत आपूर्ति न होने पर जनरेटर का इस्तेमाल करना पड़ता था। इस पर खर्च भी ज्यादा आता था, लेकिन अब इस खर्च भी से रेलवे को मुक्ति मिल जाएगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here