Khalistan:लंदन में भारतीय मूल के सिख की कार पर फायरिंग, खालिस्तान समर्थकों से मिल रही थीं धमकियां – Firing And Vandalism On Car Of An Indian Origin Sikh In London Alleges Khalistan For Attack

0
5

[ad_1]

Firing and vandalism on car of an Indian origin Sikh in London alleges Khalistan for attack

ब्रिटेन का झंडा
– फोटो : social media

विस्तार


भारत सहित कई पश्चिमी देशों में इन दिनों खालिस्तान को लेकर संघर्ष जारी है। इस बीच शनिवार को इंग्लैंड में एक खालिस्तानी विरोधी सिख की कार पर चरमपंथियों ने फायरिंग कर दी। उन्होंने गाड़ी में तोड़फोड़ भी की। बता दें, पीड़ित ने पहले भी आरोप लगाए थे कि उन्हें खालिस्तानी तत्वों से धमकियां मिल रही हैं। घटना इंग्लैंड के पश्चिमी लंदन की है।

सोशल मीडिया पोस्ट पर किया गया दावा

विदेशी मीडिया के अनुसार, ब्रिटिश हिंदुओं की पक्षधर इनसाइटुक-दो ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया है कि अज्ञात हमलावरों ने हरमन सिंह कपूर की कार पर गोलियां चलाईं हैं। साथ ही वीडियो में दावा किया गया कि अज्ञात हमलावर कपूर के परिजनों को धमकियां दे रहे हैं और दुष्कर्म की भी धमकियां दी जा रही हैं। हालांकि, लंदन पुलिस ने अबतक कोई औपचारिक बयान नहीं दिया है।

परिवार को भी धमकाने का आरोप

ब्रिटेन में भारत के उच्चायोग ने एक बयान जारी कर कहा कि खालिस्तानी आतंकी उन्हें धमका रहे हैं। कपूर को धमकाया जा रहा है और उनके परिवार को भी धमकाया जा रहा है। उनका परिवार पुलिस का इतंजार कर रहा है। आशंका है कि खालिस्तानी आतंकियों ने ही कपूर की गाड़ी पर हमला किया है। इनसाइट यूके ने आरोप लगाते हुए कहा कि खालिस्तानी चरमपंथी ब्रिटेन में सिखों को धमका रहे हैं। कपूर के परिवार को भी पिछले काफी समय से धमकाया जा रहा है और बावजूद इसके कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कपूर और उनके परिवार ने चार मई को आरोप लगाया कि उन्हें सोशल मीडिया पर धमकाया जा रहा है। कपूर के रेस्तरां पर भी खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया था। हरमन ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो पोस्ट किया, जिसे दो मिलियन बार देखा जा चुका है।

हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड विवाद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल जून में कनाडा के एक खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसे लेकर कनाडाई पीएम ने भारत पर आरोप लगाए हैं। कना़डाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ हो सकता है। भारत ने ट्रूडो के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया गया है। आरोपों के कारण पूरी दुनिया में ट्रूडो की खिल्ली उड़ाई जा रही है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here