Up:बकरियों ने चरे गेंदा फूल तो थाने में करा दी पेशी… 25 हजार के नुकसान की बात कह किसान ने मांगा इंसाफ – Goats Grazed Marigold Flower Farmer Presented Them At Police Station In Kanpur

0
4

[ad_1]

goats grazed marigold flower farmer presented them at police station In Kanpur

बकरियों की थाने में पेशी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कानपुर के घाटमपुर थाने के भीतरगांव ब्लॉक के गौरीककरा गांव की एक अजीबोगरीब घटना मंगलवार देर शाम साढ़ पुलिस के सामने पहुंची। खेतों में खड़ी गेंदा फूल की फसल को खा रहीं कुछ बकरियों को एक किसान ऑटो में भरकर थाने पहुंच गया। करीब 25 हजार रुपये के नुकसान की बात कहकर किसान ने इंसाफ दिलाने की मांग की। 

इससे पुलिस भी असमंजस में पड़ गई कि करें क्या? हालांकि बाद में बकरियों के मालिक को थाने बुलाकर हिदायत दी गई कि आगे से बकरियों को खुला नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद बकरियां उनके सुपुर्द कर दी गईं।

गौरीककरा में बड़ी संख्या में किसान फूलों की खेती करते हैं। यहीं रहने वाले किसान शैलेंद्र निषाद उर्फ छोटू ने बताया कि गांव के किनारे खेत में गेंदा की फसल बोई है। इस समय फूल भी निकलने लगे हैं। गांव के कुछ लोग अपनी बकरियों को दिन में छोड़ देते हैं, दिनभर फूल खाने के बाद बकरियां शाम ढलते ही घर पहुंच जाती हैं। 

कई बार बकरी मालिकों से शिकायत की, लेकिन वे नजरअंदाज कर झगड़ा करने लगते हैं। बताया कि बीते दस दिन से बकरियों का एक झुंड लगातार फूलों को बर्बाद कर रहा है, जिससे फसल बर्बाद हो रही है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here