Up News:स्वास्थ्य महकमे के रडार पर 2700 डॉक्टर, छिन सकती है नौकरी, जारी हुआ अंतिम नोटिस – Final Notice Sent To 2700 Absent Doctors In Uttar Pradesh

0
4

[ad_1]

Final notice sent to 2700 absent doctors in uttar pradesh

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रदेश में गैरहाजिर चल रहे  2700 डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग के रडार पर हैं। उनको चिह्नित कर अंतिम नोटिस जारी किया गया है। 60 चिकित्सकों को बर्खास्त भी किया जा चुका है। नोटिस का जवाब नहीं देने या जवाब संतोषजनक नहीं होने पर अन्य डॉक्टरों को भी बाहर किया जाएगा। उनके स्थान पर नई तैनाती की जाएगी। बृहस्पतिवार को बरेली के रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में मंडलीय समीक्षा के दौरान उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ये बातें कहीं।

जेडी हेल्थ डॉ. एके चौधरी के मुताबिक बरेली मंडल से भी 15 ऐसे डॉक्टर चिह्नित हुए हैं, जो तैनाती के कुछ दिन बाद से ही लगातार गैरहाजिर चल रहे हैं। इन सभी डॉक्टरों की सूची शासन को पूर्व में भेजी जा चुकी है। सभी को नोटिस भी भेजा गया है पर अब तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। फिर से रिमाइंडर भेजने पर भी जवाब नहीं मिलेगा तो उनके खिलाफ शासन से कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

डेंगू-मलेरिया की रोकथाम को लेकर दिए निर्देश 

बरेली मंडल में बढ़ रहे डेंगू-मलेरिया के मामलों पर चिंता जताते हुए डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी रोकथाम के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रैक, टेस्ट और ट्रीटमेंट के फार्मूले पर मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए कहा। बदायूं में डेंगू के सर्वाधिक 251, बरेली में 185, पीलीभीत में 109 और शाहजहांपुर में 98 केस होने की जानकारी दी गई। बदायूं और बरेली के सीएमओ को रोकथाम संबंधी गतिविधियों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here