Usa:न्यूयॉर्क में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, रेल-हवाई यातायात हुआ ठप, आपातकाल लागू – Usa New York Heavy Rain Flood Government Declare State Of Emergency Rail Link Halt Many Flights Dealys

0
4

[ad_1]

usa new york heavy rain flood government declare state of emergency rail link halt many flights dealys

न्यूयॉर्क में बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


न्यूयॉर्क में शुक्रवार को भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। शुक्रवार को हुई बारिश बीते एक दशक में हुई एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश है। शहर के कई सब-वे और रेल लाइन्स पर पानी भर गया है और आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कई निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है। न्यूयॉर्क के लागार्डिया एयरपोर्ट टर्मिनल को भी बंद करना पड़ा। 

कुछ ही घंटे में हुई आठ इंच तक बारिश

अमेरिकी मौसम विज्ञानियों ने बताया कि न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में करीब सात इंच बारिश हुई। कुछ जगहों पर सिर्फ एक घंटे में करीब ढाई इंच बारिश हुई। जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट इलाके में करीब आठ इंच बारिश हुई, जो सितंबर के महीने में हुई रिकॉर्ड बारिश है। इससे पहले साल 1960 में चक्रवाती तूफान डोना के समय इतनी बारिश हुई थी। दो साल पहले चक्रवाती तूफान इडा से भी उत्तर पूर्वी इलाके में भारी बारिश से करीब 13 लोगों की जान गई थी। हालांकि अभी तक बारिश से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इसने लोगों की दो साल पुरानी भयावह यादों को फिर ताजा जरूर कर दिया। 

न्यूयॉर्क सिटी में आपातकाल लागू

न्यूयॉर्क के गवर्नर और मेयर ने आपातकाल की घोषणा कर दी है और लोगों से अपील की है कि वह प्रभावित इलाकों से दूर रहें। आपातकाल न्यूयॉर्क सिटी, लॉन्ग  आइलैंड और हडसन वैली में लागू किया गया है। न्यूयॉर्क में अभी और बारिश का अनुमान जताया गया है, जिससे लोगों में डर का माहौल है। मैनहेट्टन से जाने वाली मेट्रो-नॉर्थ रेल लाइन भारी बारिश के चलते बंद करनी पड़ी लेकिन देर शाम तक इस लाइन पर फिर से संचालन शुरू हो गया था। सड़कों पर पानी भरने की वजह से सार्वजनिक परिवहन भी ठहर गया है। 



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here