बार काउंसिल ऑफ इंडिया:मंडलायुक्त पर को-चेयरमैन से दुर्व्यवहार का आरोप, पीएम व सीएम से स्थानांतरण की मांग – Bar Council Of India Divisional Commissioner Accused Of Misbehaving With Co-chairman

0
14

[ad_1]

Bar Council of India Divisional Commissioner accused of misbehaving with co-chairman

बार काउंसिल ऑफ इंडिया: मंडलायुक्त पर को-चेयरमैन से दुर्व्यवहार का आरोप
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बार काउंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन श्रीनाथ त्रिपाठी और कमिश्नरी के अधिवक्ताओं से दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए अधिवक्ताओं ने मंगलवार को मंडलायुक्त के खिलाफ नारेबाजी की है। साथ ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से उनके स्थानांतरण की मांग की है। अधिवक्ताओं ने बुधवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी परिसर: व्यासजी के तहखाने को डीएम को सौंपने की मांग पर जताई आपत्ति, जिला जज की अदालत में आज सुनवाई 

कमिश्नरी बार के एसोसिएशन के महामंत्री अजय श्रीवास्तव ने कहा कि कमिश्नरी में बहुमंजिला भवन के निर्माण की जद में अधिवक्ता भवन आ रहे हैं। 19 सितंबर से ही अधिवक्ता आंदोलनरत हैं। आरोप लगाया कि मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने मंगलवार की दोपहर 12 बजे अधिवक्ताओं को बातचीत के लिए बुलाया था। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन श्रीनाथ त्रिपाठी और कमिश्नरी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय वकीलों के साथ मिलने पहुंचे तो दुर्व्यवहार किया गया। कहा गया कि वह और उनके अधीनस्थ अपर आयुक्त एक वर्ष तक अधिवक्ताओं का बहिष्कार करते हुए कोई भी न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। इससे विवाद बढ़ गया। नाराज अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करने के साथ सभागार में सभा की है। इस दौरान सुभाष चंद्र उपाध्याय, रमाशंकर सिंह, लालचंद चौबे, मुरलीधर सिंह, ब्रजेश मिश्र, जगतनरायण मिश्र,अखिलेश सिंह, सुरेंद्र प्रताप पांडेय, रविशंकर त्रिपाठी, रंजन मिश्र, संजय पांडेय, आशीष श्रीवास्तव, अखिलेश मिश्र, दिवाकर पाठक समेत कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

कमिश्नरी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष से लगातार वार्ता चल रही है। बुधवार को सारे अधिकारी अपनी कोर्ट में बैठेंगे। अधिवक्ताओं से अपील है कि वह भी न्यायिक कार्य में सहयोग करें। – कौशल राज शर्मा, मंडलायुक्त।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here