हाथरस:मंदिर पुनर्निर्माण पर विवाद, हंगामा और पुलिस से नोंकझोंक, फिलहाल रुकवाया काम, थाने पर जमा हुई भीड़ – Controversy Over Temple Reconstruction

0
9

[ad_1]

Controversy over temple reconstruction

ऊटगाडी मौहल्ला में मुदिर पुननिर्माण करती महिलाएं
– फोटो : संवाद

विस्तार


हाथरस कोतवाली सदर इलाके के मोहल्ला ऊंटगाड़ी में पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। पुनर्निर्माण रुकवाने को पहुंची पुलिस से क्षेत्रीय लोगों को नोंकझोंक और झडप हुई। इसे लेकर खासा हंगामा खड़ा हो गया।

क्षेत्रीय महिला और पुरुष मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर कोतवाली सदर पहुंच गए। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि मंदिर बहुत ही पुराना है, जो जीर्ण-क्षीर्ण हो गया था, उसे सही किया जा रहा है, लेकिन गलत सूचना के चलते पुलिस निर्माण कार्य को रोक रही है। इसे लेकर एसडीएम को सोमवार को मामले से अवगत कराया जाएगा।

हंगामे पर पहुंची पुलिस

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ऊंटगाडी में कई सालों पुराना मंदिर जीर्ण-शीर्ण हो गया था। वहां के कुछ लोगों उसका पुनर्निर्माण कर रहे थे, इसी बीच किसी ने रविवार को अवैध रूप से निर्माण करने की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस निर्माण कार्य रुकवाने मौके पर पहुंच गई। यहां हुए हंगामे को पुलिस ने किसी तरह से शांत कराया। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली लेकर आ गई और इसके बारे में पूरी जानकारी ली। 

सभासद प्रतिनिधि टेकपाल कुशवाह ने बताया कि विजय गोस्वामी नामक व्यक्ति ने यह भूमि करीब एक साल पूर्व खरीदी थी। इस भूमि पर दुकानों का निर्माण किया गया है। दुकानों को मुख मंदिर की दिशा में खोला गया है, जिसके चलते मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है और मंदिर की मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। रविवार को मंदिर का पुनर्निर्माण किया जा रहा था, जिसे पुलिस ने रुकवा दिया। इसे लेकर सोमवार को एसडीएम से शिकायत की जाएगी। 

मंदिर क्षतिग्रस्त करने की शिकायत लेकर कोतवाली पहुचे महिला पुरूष

सभासद प्रतिनिधि ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने सड़क निर्माण का शिलान्यास पत्थर भी हटा दिया है। विजय गोस्वामी ने बताया कि उन्होंने कई साल पहले यह प्लाट लिया था। इसके बाद कुछ लोग मेरे प्लाट के सामने सड़क पर मूर्ति स्थापित कर गए। अब मोहल्ले वाले इस मूर्ति को भव्य रुप देने के लिए सड़क पर ही मंदिर का निर्माण करा थे। इसकी सूचना पुलिस को दी थी। यह निर्माण पूरी तरह से अवैध है। इसकी सूचना एसडीएम को भी विगत में रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से दी है। 

निर्माण को फिलहाल रुकवा दिया है। कुछ लोग मंदिर का पुर्ननिर्माण कर रहे थे। इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। -शिव कुमार शर्मा, कोतवाली प्रभारी

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here