आगरा विश्वविद्यालय:4 अक्तूबर से होंगी स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं, ये बनाए गए नोडल परीक्षा केंद्र बनाए – Agra University Graduation Second Year Examinations Will Be Held From 4 October Nodal Examination Centers

0
20

[ad_1]

Agra University Graduation second year examinations will be held from 4 October nodal examination centers

डॉ.भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर की द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 4 अक्तूबर से शुरू होंगी, जो 30 तक चलेंगी। विश्वविद्यालय ने इसके लिए 7 जिलों में नोडल परीक्षा केंद्र बनाए हैं। आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, अलीगढ़ और एटा में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में उन जिलों के काॅलेजों के परीक्षार्थी शामिल होंगे।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. ओम प्रकाश ने बताया कि आगरा में आरबीएस काॅलेज को नोडल परीक्षा केंद्र बनाया गया है। मथुरा में बीएसए कॉलेज, फिरोजाबाद में एसआरके कॉलेज, मैनपुरी में एससीजीडी कॉलेज, एटा में जवाहर लाल नेहरू काॅलेज, हाथरस में पीसी बागला कॉलेज और अलीगढ़ में एसवी कॉलेज को केंद्र बनाया गया है।

अतिथि शिक्षकों के लिए मांगे आवेदन

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने विभिन्न संस्थानों में अतिथि शिक्षकों के लिए आवेदन मांगे हैं। विवि ने 16 आवासीय विभाग और संस्थानों के साथ-साथ पं. दीनदयाल उपाध्याय महिला महाविद्यालय, फरह के लिए भी आवेदन मांगे हैं। विश्वविद्यालय ने 66 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अधिसूचना के अनुसार इच्छुक अभ्यर्थियों को 10 अक्तूबर तक आवेदन करना होगा। 

आवेदन डाक से विवि को 10 अक्तूबर तक मिल जाना चाहिए। आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के आवेदकों को 1500 रुपये, ओबीसी को 1000 रुपये और एससी, एसटी को 500 रुपये शुल्क देना होगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद विवि खंदारी परिसर में 17 अक्तूबर को परीक्षा कराई जाएगी। 21 को एपीआई और अन्य प्रमाणपत्रों की जांच होगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here