Agra News:छात्र को डंडे से पीटने वाली शिक्षिका पर गिरी गाज, बीएसए ने निलंबित कर मांगा लिखित स्पष्टीकरण – Bsa Has Suspended Teacher Who Beat Student With  stick In Agra

0
10

[ad_1]

BSA has suspended teacher who beat student with  stick in Agra

suspended demo
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में बेसिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गौड़ ने ब्लॉक बिचपुरी के गांव लड़ामदा की पूर्व माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका को निलंबित किया है। जांच में शिक्षिका को छात्र को डंडे से पीटने और विद्यालय का माहौल खराब करने का दोषी पाया गया है।

लड़ामदा गांव के सुखवीर सिंह ने एक जून को शिकायत करते हुए बताया कि उनके बच्चे पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। 26 अप्रैल को विद्यालय की शिक्षिका मनोरमा यादव ने अनुराग पुत्र भूपेंद्र व सागर पुत्र नरसी को पीटा था। इसमें सागर की उंगली टूट गई व अनुराग के हाथ पैरों में चोट आई थी। आरोप है कि पीड़ित छात्रों की माताओं की ओर से शिकायत करने पर शिक्षिका ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। 

यह भी पढ़ेंः- कासगंज का युवक आईएसआई एजेंट: फेसबुक पर पहले हरलीन फिर प्रीती से दोस्ती, यूं देने लगा सेना की खुफिया जानकारी

मामले में एबीएसए बिचपुरी ने शिक्षिका मनोरमा यादव से लिखित स्पष्टीकरण मांगा था। लेकिन मनोरमा यादव ने संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दिया। 27 जून को विभाग ने शिक्षिका का वेतन रोकने के आदेश जारी किए। बेसिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गौड़ ने 18 सितंबर को शिक्षिका मनोरमा यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

यह भी पढ़ेंः- माफिया का अड्डा बनता जा रहा कासगंज: पैसा, नाम और अय्याशी की चाहत में युवा बन रहे देश और समाज के दुश्मन

निलंबन की अवधि में मनोरमा यादव को उच्च प्राथमिक विद्यालय गढ़सानी से सम्बद्ध रहने का आदेश दिया है। लेकिन आदेश के नौ दिन बाद भी शिक्षका ने विद्यालय को नहीं छोड़ा है। खंड शिक्षा अधिकारी बिचपुरी अजीत यादव का कहना है कि विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शिक्षिका को रिलीव करेंगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here