Israel:हमास के रॉकेट हमलों के बीच कैसे खुद को बचा रहे इस्राइली नागरिक, हर घर में सुरक्षा की ये खास व्यवस्था – Israel Hamas Conflict Bomb Shelter In Every Houses Pm Benjamin Netanyahu

0
10

[ad_1]

Israel Hamas conflict bomb shelter in every houses PM Benjamin Netanyahu

इस्राइल में हिंसा
– फोटो : ANI

विस्तार


हमास के आतंकी हमले के बाद इस्राइल के लोग काफी डरे हुए हैं। शनिवार को हमास आतंकी पैराग्लाइडर, नाव और मोटरसाइकिल से घुस गए और नागरिकों पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे। इस हमले में करीबन 300 इस्राइली मारे गए। हमास आतंकियों के लगातार हमले के कारण इस्राइल के लोग अपने घरों के भीतर ही रहने को मजबूर हो चुके हैं। हालांकि, इस्राइल में रहने वाले सभी लोगों के घरों में सुरक्षा के लिए बम शेल्टर बना हुआ है। 

इस्राइल के हर घर में बम शेल्टर

इस्राइल में प्रत्येक घर में एक बम शेल्टर बनाए जाने का कानून है। इतना ही नहीं सार्वजनिक जगहों पर भी बम शेल्टर बनाया गया है और इन्हीं बम शेल्टरों के कारण इस्राइल के लोग अपने घरों में सुरक्षित हैं। अगर इस्राइल में बम शेल्टर बनने का कानून नहीं होता तो शायद इस हमले में मरने वालों की संख्या और भी अधिक हो सकती थी। फिलहाल, पीएम नेतन्याहू ने लोगों को बम शेल्टर में ही रहने को कहा है। 

घरों में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकी 

हमास आतंकियों के हमले के बाद लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है। उन्होंने इस्राइली एजेंसियों और मीडिया से बात करते हुए बताया कि आतंकी उनके घरों में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। गाजा पट्टी के पास शबर किबुज बेरी में आतंकी लोगों के घरों में छिपने के ठिकाने ढूंढ रहे हैं। किबुच बेरी के एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, ‘आतंकी मेरे घर में घुसना चाह रहे हैं। मैं अपने दो बच्चों के साथ घर में छिपा हुआ हूं। मैं उनकी आवाजें सुन सकता हूं।’

एक अन्य शख्स ने मीडिया को बताया, ‘पूरे शहर में गोलियां चल रही है। मेरे घर के बाहर भी गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है। हम अपने घरों में चुपचाप बैठे हैं, जिससे कि वह हमारी बातें न सुन सकें।’ हालांकि, इस हमले के बाद हमास आतंकियों ने सैकड़ों इस्राइलियों को अपहरण करने का दावा भी किया है। अबतक पूरे 22 जगहों में गोलीबारी चल रही है। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here