Israel Hamas War Live:लेबनान से इस्राइल में दागे गए रॉकेट; Idf ने कहा- सेना दो मोर्चों पर युद्ध के लिए तैयार – Israel Hamas War Live News And Updates Palestine Conflict Un Gaza Strip Benjamin Netanyahu Hezabollah News In

0
22

[ad_1]

01:46 AM, 16-Oct-2023

इस बीच, सामने आया है कि अब तक एक मिलियन से अधिक गाजा निवासी विस्थापित हुए हैं। वहीं दूसरी ओर इस्राइल के जमीनी हमले भी जारी हैं। 

01:04 AM, 16-Oct-2023

इस्राइल पर रॉकेटों की बौछार के कारण अमेरिकी सीनेटरों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देर हो गई। अमेरिकी सीनेट नेता का कहना है कि हमास को रोका जाना चाहिए।

12:18 AM, 16-Oct-2023

पानी की सप्लाई फिर से शुरू

इस्राइल के ऊर्जा मंत्री ने बताया कि दक्षिणी गाजा में हम फिर से पानी की आपूर्ति शुरू कर रहे हैं। हवाई हमले के कारण गाजा के करीब 10 लाख लोगों ने पट्टी के उत्तरी इलाकों को खाली कर दिया है। 

12:17 AM, 16-Oct-2023

इस्राइली चौकी को बनाया निशाना

हिजबुल्लाह ने एक बार फिर लेबनान सीमा से सटे इस्राइली शहर अल्मा अल-शाब के पास फायरिंग कर दी। हिजबुल्लाह आतंकियों ने इस्राइली सेना की चौकी पर हमला किया। 

12:10 AM, 16-Oct-2023

लेबनान सीमा पर तनाव बढ़ा रहा है हिजबुल्लाह

इस्राइली सेना के प्रवक्ता ने बताया कि गाजा में हमारी कार्रवाई को बधित करने के लिए हिजबुल्लाह लेबनान सीमा पर विवाद बढ़ा रहा है। वहीं, दूसरी ओर ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने बताया कि अगर गाजा में युद्ध बढ़ता है तो अमेरिका को भी इसका नुकसान झेलना पड़ेगा।

09:53 PM, 15-Oct-2023

बाइडन ने फलस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष अब्बास से बात की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने फलस्तीन से संपर्क किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने इस्राइल पर हमास के हमले की निंदा करने के लिए फलस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष (फलीस्तीन के राष्ट्रपति) अब्बास से बात की। उन्होंने दोहराया कि हमास फलस्तीनी लोगों के सम्मान और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए खड़ा नहीं है। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि हम गाजा में नागरिकों तक मानवीय आपूर्ति सुनिश्चित करने और संघर्ष को बढ़ने से रोकने के लिए अपने भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।

09:40 PM, 15-Oct-2023

हमास की करनी निर्दोष फलस्तीनी भुगत रहे: बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को कहा कि फलस्तीन में नागरिक बिना किसी वजह के कही युद्ध झेल रहे हैं। उनको किसी और के कुकृत्य का परिणाम भुगतना पड़ रहा है। इस क्षेत्र के अधिकांश लोगों का आतंकवादी समूह हमास से कोई लेना-देना नहीं है। फिर भी वे हमास की करनी का दंश झेल रहे हैं।

08:20 PM, 15-Oct-2023

इस्राइल में रह रहे एक भारतीय ने कही यह बात

पिछले 10 वर्षों से इस्राइल में रह रहे एक भारतीय व्यक्ति ने कहा कि मैं यहां रहता हूं। मेरा घर और व्यवसाय यहां है। थोड़ा डर है, लेकिन अन्य परिवार भी यहां हैं। अन्य लोगों के साथ हम तैयारी करते हैं। मेरे आवास पर शाकाहारी, भारतीय भोजन मिलता है। मैं इस्राइली सैनिकों की मदद कर रहा हूं। मैं यहां 10 साल से रह रहा हूं और अपने लिए नाम कमाया है। इसलिए मैं इस कठिन समय में इस्राइल के साथ खड़ा हूं। मैं भी शांति चाहता हूं। इसे बहाल किया जाए और स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाए।

08:17 PM, 15-Oct-2023

स्पाइसजेट तेल अवीव के लिए अपनी दूसरी उड़ान संचालित करेगा

स्पाइसजेट ने रविवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी से तेल अवीव के लिए अपनी दूसरी उड़ान संचालित करेगी। स्पाइसजेट की ओर से ऑपरेशन अजय के तहत इस्राइल से भारतीयों को वापस लाने के लिए संचालित की जाने वाली दूसरी उड़ान होगी। एयरलाइन दिल्ली से तेल अवीव के लिए A340 विमान के साथ उड़ान संचालित करेगी और उड़ान सोमवार सुबह वापस आएगी।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इस्राइल से 320 भारतीय यात्रियों को लेकर स्पाइसजेट की पहली निकासी उड़ान रविवार सुबह 8.10 बजे दिल्ली पहुंची। इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच एयर इंडिया और स्पाइसजेट ने शुक्रवार से तेल अवीव के लिए और वहां से चार उड़ानें संचालित की हैं।

08:10 PM, 15-Oct-2023

मिस्र के राष्ट्रपति से मिले ब्लिंकन

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने काहिरा के एएल इत्तिहादिया पैलेस में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से मुलाकात की। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने कहा कि हम नागरिकों, किसी भी नागरिक को नुकसान पहुंचाने की कड़ी निंदा करते हैं। हम ऐसे किसी भी कृत्य का समर्थन नहीं करते हैं। वहीं, अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि हम उन निर्दोष नागरिकों के साथ खड़े होने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमास की वजह से भुगत रहे हैं। हम इस संकट, इस संघर्ष से निपटने के लिए साथ काम करने के लिए भी आए हैं।

 

08:10 PM, 15-Oct-2023

लेबनान से इस्राइली क्षेत्र में नौ रॉकेट दागे गए

इस्राइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने ट्वीट किया कि लेबनान से इस्राइली क्षेत्र में नौ रॉकेट दागे गए। आईडीएफ एरियल डिफेंस एरे ने प्रोटोकॉल के अनुसार पांच रॉकेटों को नाकाम कर दिया। आईडीएफ वर्तमान में लेबनान में लॉन्चसाइट पर हमला कर रहा है।

06:32 PM, 15-Oct-2023

भारतीय नागरिकों को लेकर विशेष विमान चेन्नई उतरा

ऑपरेशन अजय के तहत इस्राइल से भारतीय नागरिकों को लेकर विशेष विमान चेन्नई उतरा। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने कहा कि युद्ध के कारण तमिलनाडु सरकार की ओर से एक संपर्क नंबर उपलब्ध कराया गया है। इससे प्राप्त जानकारी के आधार पर 128 लोगों की सूची केंद्र सरकार को दी गई है। फिलहाल उन्हें वापस लाया जा रहा है।  कल तक कुल 114 की पहचान की जा चुकी है। तमिलनाडु में उन्हें जो भी सहायता चाहिए, सरकार उसे मुहैया कराने के लिए तैयार है। विदेशों में रहने वाले तमिलों के बारे में विवरण वाली एक वेबसाइट जल्द ही लाइव होने वाली है।

 

06:02 PM, 15-Oct-2023

प्रधानमंत्री मोदी फलस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं: ओवैसी

इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फलस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने की अपील की। उन्होंने कहा कि फलस्तीन मुद्दा केवल मुसलमानों का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह मानवीय मुद्दा है और यह उन सभी से जुड़ा मामला है जो इंसाफ चाहते हैं।

05:53 PM, 15-Oct-2023

गाजा पट्टी से लोगों को निकलने नहीं दे रहा हमास

इस्राइल रक्षा बलों ने रविवार को कहा कि युद्धग्रस्त गाजा पट्टी से नागरिकों को मिस्र में जाने में मदद करने के लिए एक मानवीय गलियारा खोला गया है। इस बीच हमास आतंकवादी सक्रिय रूप से फलस्तीनियों को अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण में जाने से रोक रहे हैं। आईडीएफ के मुताबिक, एक इस्राइली खुफिया अधिकारी और गाजा में जबल्या के एक निवासी के बीच हुई बातचीत में कथित तौर पर दावा किया गया कि हमास ने शरण लेने वाले लोगों से व्यक्तिगत सामान और कार की चाबियां जब्त कर लीं।

03:06 PM, 15-Oct-2023

‘गाजा में आत्मरक्षा के दायरे से परे काम कर रहा इस्राइल’, चीन का आरोप

हमास के इस्राइल पर अचानक हमले के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं। दोनों के बीच संघर्ष को अब हफ्तेभर से ज्यादा का समय हो चुका है। अब तक 3,300 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। हालांकि, अब इस्राइल की कार्रवाई पर चीन ने सवाल उठा दिया है। उसने आरोप लगाया है कि इस्राइल की कार्रवाई आत्मरक्षा के दायरे से परे हो गई है। पढ़ें पूरी खबर…



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here