Israel War:नेतन्याहू के पक्ष में आए अमेरिकी विदेश मंत्री, कहा- हम कल आज और हमेशा इस्राइल के साथ थे और रहेंगे – Us Secretary Of State Blinken Supports Pm Netanyahu Says We Stand With Israel Always

0
17

[ad_1]

US Secretary of State blinken supports PM Netanyahu says We stand with Israel always

US Secretary Antony Blinken
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इस्राइल हमास युद्ध के बीच एक बार फिर अमेरिका ने कहा कि संयुक्त राज्य हर हालत में इस्राइल के साथ खड़ा है। बता दें, नौ दिन पहले हमास के हमले के बाद इस्राइल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है। युद्ध में 3300 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, युद्ध के कारण विश्व दो धड़ों में बंट गया है, एक इस्राइल के समर्थन में है तो दूसरा इस्राइल के विरोध में। 

युद्ध में अमेरिका के यह चार उद्देश्य

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मिस्र के काहिरा हवाई अड्डे पर प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस्राइल के पास अधिकार है कि वह हमास के हमलों के खिलाफ खुद का बचाव करे। असल में देखा जाए तो यह इस्राइली सरकार का दायित्व भी है। ब्लिंकन ने कहा कि इस युद्ध में हमारे चार मुख्य उद्देश्य हैं। पहला कि हम इस्राइल के साथ हैं। दूसरा- किसी और देश में युद्ध के कारण संघर्ष न हो। तीसरा- अमेरिकी नागरिकों सहित इस्राइली बंधकों की रिहाई हो। चौथा- गाजा में मौजूद मानवीय संकटों को हल किया जाए। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि हम स्पष्ट करें कि हम कल भी इस्राइल के साथ थे, आज भी इस्राइल के साथ हैं, कल भी इस्राइल के साथ ही रहेंगे। हर दिन हम इस्राइल के साथ हैं।

 

युद्ध के कारण ब्लिंकन ने की छह देशों की यात्रा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्लिंकन मिस्र से पहले जॉर्डन, बहरीन, कतर, संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब की यात्रा कर चुके हैं। यात्राओं को लेकर ब्लिकंन ने कहा कि छह देशों की यात्रा का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि हम यह देख सकें कि हमारे अन्य साथी युद्ध को कैसे देख रहे हैं। हम समझना चाहते हैं कि हमारे साथी युद्ध के बारे में क्या सोचते हैं। हम यह जानना चाहते थे कि संकट की घड़ी में मिलकर हम लोग क्या कर सकते हैं।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here