Lucknow News :17 दिन तक फ्रीजर में शव रखकर भूले, उप मुख्यमंत्री ने निदेशक से मांगा स्पष्टीकरण – Forgotten By Keeping Dead Body In Freezer For 17 Days, Brajesh Pathak Asked For Explanation

0
16

[ad_1]

Forgotten by keeping dead body in freezer for 17 days, Brajesh Pathak asked for explanation

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


ग्रेटर नोएडा स्थित गवर्नमेंट इन्स्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (जिम्स) में 17 दिन तक शव फीजर में रखकर भूलने के मामले को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। निदेशक से स्पष्टीकारण तलब करने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को निर्देश भी दिए हैं।

बताया जाता है कि जिम्स के कर्मचारियों ने लापरवाही बरती और फीजर में शव रखकर भूल गए। शव 17 दिन तक फ्रीजर में पड़ा रहा। मामले की जानकारी मिलने पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विभाग के प्रमुख सचिव को निर्देश दिया कि मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने पूरे मामले में निदेशक से स्पष्टीकरण लेने का भी निर्देश दिया है।

पोस्टमार्टम हाउस में वसूली के आरोप की जांच

कौशाम्बी के पोस्टमार्टम हाउस में कर्मचारी की धन वसूली का वीडियो वायरल हुआ है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने डिप्टी सीएमओ डॉ. एचपी मणि को जांच सौंप दी है। जांच के बाद दोषी पाये जाने पर संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। उधर, कानपुर के उर्सला अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर में रिश्वतखोरी का वीडियो वायरल हुआ है। 

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आनंद मोहन वर्मा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी है। इसमें चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शैलेंद्र तिवारी व वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. धीर सिंह को सदस्य बनाया गया है। जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध समयबद्ध रूप से कार्यवाही की जाएग। जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में पूरी करनी है। इसी तरह बदायूं के जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन एवं एक्सरे जांच के लिए अवैध वसूली का वीडियो वॉयरल होने पर निदेशक डॉ. पुष्पा पन्त को मौके पर जाकर जांच करने व दो सप्ताह में आख्या उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। इस घटना में संलिप्त स्वास्थ्यकर्मियों एवं दलालों के विरूद्ध कठोर एवं विधिक कार्यवाही की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here