Operation Ajay:इस्राइल से भारतीयों का दूसरा जत्था दिल्ली पहुंचा, दो शिशुओं समेत 235 लोग शामिल – Second Batch Of Indians Airlifted From Israel Under Operation Ajay Israel Hamas War News Update

0
14

[ad_1]

Second batch of Indians airlifted from israel under operation ajay israel hamas war news update

ऑपरेशन अजय।
– फोटो : Social Media

विस्तार


इस्राइल में फंसे भारतीयों का दूसरा जत्था शनिवार को नई दिल्ली पहुंच गया है। दो शिशुओं सहित 235 लोग विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे। विदेश राज्य मंत्री रंजन सिंह लोगों का स्वागत करने हवाई अड्डे पर पहुंच थे। बता दें, इस्राइल और हमास के बीच पिछले एक सप्ताह से युद्ध जारी है, जिसमें अब तक करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है।

11 बजे इस्राइल से रवाना हुआ विमान 

भारतीय अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को भारत के लिए उड़ाने भरे दूसरे जत्थे में 235 भारतीय शामिल हैं। इसमें दो शिशु भी शामिल हैं। विमान ने तेल अवीव से रात 11.02 बजे उड़ान भरी है। भारतीय दूतावास ने बताया कि दूतावास ने तीसरे खेप में शामिल लोगों को ईमेल कर जानकारी दे दी है। बाद की उड़ानों के लिए लोगों को दोबारा संदेश भेज दिया जाएगा। 

भारत सरकार का किया धन्यवाद

इस्राइल के सफेड स्थित इलान यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे भारतीय छात्र सूर्यकांत तिवारी ने कहा कि इस्राइल में खौफ का माहौल है। यहां की स्थिति बेहद खराब है। इस्राइल से हमें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मैं भारत सरकार का धन्यवाद देना चाहता हूं। 

हमले के यह तीन कारण

हमास ने कहा कि ये यरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद को इस्राइल की तरफ से अपवित्र करने का बदला है। हमास ने कहा कि इस्राइली पुलिस ने अप्रैल 2023 में अल-अक्सा मस्जिद में ग्रेनेड फेंक इसे अपवित्र किया था। इस्राइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर हमले कर रही है और अतिक्रमण कर रही है। इस्राइली सेना हमारी महिलाओं पर हमले कर रही है। हमास के प्रवक्ता गाजी हमाद ने अरब देशों से अपील है कि इस्राइल के साथ अपने सभी रिश्तों को तोड़ दें। हमाद ने कहा कि इस्राइल एक अच्छा पड़ोसी और शांत देश कभी नहीं हो सकता है।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here