Rahul Gandhi Visit:ईयू संसद सदस्यों के साथ बंद कमरे में राहुल गांधी ने की बैठक, मणिपुर मामले पर भी हुई चर्चा – Rahul Gandhi Held Closed Door Meeting With Eu Parliament Members

0
16

[ad_1]

Rahul Gandhi held closed door meeting with EU Parliament members

राहुल गांधी।
– फोटो : Twitter

विस्तार


कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोप दौरे पर हैं। यात्रा के पहले दिन उन्होंने यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों के साथ बंद कमरे में बैठक की। उम्मीद है कि, बैठक के दौरान मणिपुर में मानवाधिकार की स्थिति पर भी जिक्र किया गया। राहुल गांधी ने यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर मानवाधिकार के मुद्दों पर केंद्रित नागरिक समाज संगठनों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। ब्रुसेल्स में उन्होंने अपने पहले दिन का समापन प्रवासी भारतीयों के साथ रात्रिभोज करके किया। 

ऐसा होगा राहुल गांधी के आगे का कार्यक्रम

राहुल गांधी शुक्रवार को ब्रुसेल्स में व्यापारिक नेताओं के साथ बैठक और मीडिया से बातचीत करने के बाद पेरिस के लिए रवाना हो सकते हैं। आठ सितंबर को पेरिस के एक विश्वविद्यालय में राहुल गांधी विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। नौ सितंबर को राहुल गांधी पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संघ की बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद वे नॉर्वे के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां 10 सितंबर को राहुल ओस्लो में एक प्रवासी कार्यक्रम संबोधित करेंगे। संभावना है कि 11 सितंबर को राहुल गांधी भारत के लिए उड़ान भर देंगे।

राहुल के विदेशी दौरे के दौरान भारत में जी20 का आयोजन 

नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन नौ से 10 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। जी20 के दौरान राहुल गांधी विदेशी दौरे पर ही रहेंगे। समूह के वर्तमान अध्यक्ष के रूप में भारत जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। इस दौरान 30 से अधिक राष्ट्रअध्यक्ष शामिल होंगे। राष्ट्र अध्यक्षों के अलावा, यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के शीर्ष अधिकारियों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेंगे।

 



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here