Ramleela In Aligarh:गणेश पूजन से शुरू होगी रामलीला, 26 अक्टूबर तक चलेगी – Raleela In Aligarh

0
25

[ad_1]

Raleela in Aligarh

रामलीला मंचन
– फोटो : प्रतीकात्मक

विस्तार


अलीगढ़ महानगर में आज 8 अक्टूबर से अचल ताल स्थित मैदान पर रामलीला महोत्सव का रामलीला भवन में गणेश पूजन के साथ शुभारंभ होगा। रामलीला का 26 अक्तूबर तक रोजाना शाम साढ़े सात बजे से नियमित मंचन होगा। इस दौरान मथुरा की श्री आदर्श रामलीला मंडल के कलाकार पुरानी सभ्यता, संस्कारों की जानकारी देने के साथ ही अपने अभिनय से रामलीला का मंचन करेंगे। इस बार भी महिला कलाकार सीता का किरदार निभाएंगी। 

श्री रामलीला गोशाला कमेटी के तत्वावधान में रामलीला महोत्सव का आयोजन होगा। रामलीला में इस बार सरयू पार की लीला आकर्षण का केंद्र रहेगी। करीब पांच साल बाद यहां प्रसिद्ध सरयू पार की लीला का आयोजन होगा। रामलीला को भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए रामलीला कमेटी तैयारियों में जुटी है। शनिवार को ही नयनाभिराम रोशनी से रामलीला मैदान जगमग हो उठा। 

अध्यक्ष विमल अग्रवाल एवं मीडिया प्रभारी गुंजित वार्ष्णेय ने संयुक्त रूप से बताया कि रामलीला का शुभारंभ श्री गणेश पूजन के साथ उद्योगपति धनजीत वाड्रा करेंगे। 12 अक्तूबर को राम बरात का आयोजन होगा। 14 अक्तूबर को ऐतिहासिक सरयू पार की लीला अचल ताल पर होगी। 17 अक्तूबर को श्री काली जी, 19 अक्तूबर को श्री हनुमान जी की सवारी निकलेगी। 24 अक्तूबर को दशहरा के दिन राम-रावण के युद्ध के बाद रावण के पुतले का दहन होगा। शोभायात्रा में 100 से अधिक झांकियां एवं 10 बैंड दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि से बुलाए गए हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here