Train Accident Update :नॉर्थ ईस्ट ट्रेन हादसे के चारों मृतकों के परिजनों को 14-14 लाख दिए, घायलों को भी राहत – Railways And Bihar Government Provided Ex-gratia Money To The Families Of Those Killed In The Train Accident.

0
10

[ad_1]

Railways and Bihar government provided ex-gratia money to the families of those killed in the train accident.

हादसे के बाद की तस्वीर।
– फोटो : ANI

विस्तार


बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे में मारे गए और घायल लोगों को रेलवे की ओर से अनुग्रह राशि दे दी गई। मरने वाले के परिवार को 10-10 लाख रुपये वहीं घायलों के परिवार को 50-50 हजार रुपये दिया गया। इतना ही नहीं बिहार सरकार ने भी एलान किया है कि रेल हादसे के मारे गए लोगों को 4-4 लाख रुपये का अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। 

रेलवे की ओर से जारी पत्र के माध्यम से कहा गया कि दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट दिनांक 11 अक्टूबर की रात 09.53 बजे आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्या जा रही गाडी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इसमें ट्रेन के 23 कोच पटरी से उतर गए। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई। 05 यात्रियों गंभीर रूप से घायल हुए हैं और 25 यात्री साधारण रूप से घायल हुए। रेल प्रशासन द्वारा इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए की अनुग्रह राशि दे दी गयी है। साथ ही दुर्घटना में घायल यात्रियों को 50-50 हजार रूपए अनुग्रह राशि के रूप में दी गयी। सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोला गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया 4 लाख देने का एलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रेल हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि  दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या स्टेशन जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई दुर्घटना में 04 लोगों की मृत्यु को अत्यंत दुखद बताया है। मुख्यमंत्री इस दुखद घटना से मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here