Varanasi:बनारस एनएसडी के निदेशक बने प्रवीण गुंजन, बोले- काशी की परंपराओं से जुड़ेंगे कलाकार – Praveen Kumar Gunjan Became Director Of Banaras Nsd Said Artists Will Join Traditions Of Kashi

0
13

[ad_1]

Praveen kumar Gunjan became director of Banaras NSD said artists will join traditions of Kashi

प्रवीण कुमार गुंजन का स्वागत करते कलाकार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की वाराणसी शाखा के नवागत निदेशक प्रवीण कुमार गुंजन ने कहा कि काशी परंपराओं का शहर है। अपने छात्रों को इससे जोड़ेंगे। जल्द ही पहल की जाएगी। बनारस घराने के साथ ही यहां के कलाकारों को जोड़कर जल्द ही आयोजनों की श्रृंखला की शुरुआत होगी। इससे छात्रों को काशी की परंपरा, कला और संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।

निदेशक ने कहा कि वह मूलत: रंगमंच के कलाकार हैं और काम से ही जाने जाते हैं। जब छात्र आगे बढ़ेंगे तो संस्थान भी आगे बढ़ेंगे। इसलिए जरूरी है कि छात्रों को ऐसा मंच उपलब्ध कराया जाए, ताकि वह देश ही नहीं अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी अपनी छाप छोड़ सकें। प्राथमिकता में छात्रों को रंगमंच की अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराना है।

स्थानीय होना अंतरराष्ट्रीय होने की शुरुआत

आगे कहा कि यह हर किसी के लिए सौभाग्य की बात है कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का केंद्र बनारस में है। हम लोग बनारस के कलाकारों से अपने छात्रों को जोड़ने के लिए जल्द ही कार्ययोजना तैयार करेंगे। इससे छात्र बनारस की खूबी और चिंतनशीलता से जुड़ेंगे।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here