Varanasi:बीएचयू परिसर से चंदन के चार पेड़ काट ले गए चोर, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा मगर नहीं लगी भनक – Thieves Cut Down Three Sandalwood Trees From Bhu Campus Security At Every Nook And Corner But No Clue

0
15

[ad_1]

Thieves cut down three sandalwood trees from BHU campus security at every nook and corner but no clue

आयुर्वेद संकाय के द्रव्यगुण विभाग से चंदन के तीन पेड़ चोरी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर से चंदन की लकड़ी के चोरी का मामला प्रकाश में आया है, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा गार्ड तैनात होने के बाद चोरों की घटना से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है। शुक्रवार को घटना की जानकारी होने पर मौके पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम पहुंची और जांच की। बीएचयू प्रशासन ने लंका थाने में तहरीर दी।  

कुलपति आवास और मालवीय भवन से चंद कदम की दूरी पर आयुर्वेद संकाय का द्रव्यगुण विभाग है। विभाग के परिसर में ही औषधीय वाटिका है। इसमें चंदन के पेड़ सहित कई तरह के 200 से अधिक औषधीय पौधे लगाए गए हैं। यहां से गुरुवार रात चंदन के चार पेड़ काटकर चोरी हो गए।

सुबह चौकीदार जब विभाग पहुंचा तो चोरी की जानकारी हुई। चौकीदार की सूचना पर विभागाध्यक्ष समेत प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम पहुंची और सीसी फुटेज खंगाला। सीसी फुटेज में लकड़े जाते हुए कुछ लोग दिख रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here