Waheeda Rehman:वहीदा रहमान के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि, अभिनेत्री को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार – Waheeda Rehman Declared Recipient Of The Prestigious Dadasaheb Phalke Lifetime Achievement Award This Year

0
13

[ad_1]

दिग्गज अदाकार वहीदा रहमान को इस साल का प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा। इसका एलान हो चुका है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की घोषणा की है। अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘इस वर्ष दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान को चुना गया है।’ दादा साहब फाल्के सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान है।



वहीदा रहमान इंडस्ट्री की प्रतिष्ठित कलाकारों में शुमार रही हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्म ‘रोजुलू मराई’ से की। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से प्रशंसकों पर छाप छोड़ी। वहीदा रहमान को ‘गाइड’, ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’ और ‘चौदहवीं का चांद’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने एक्स अकाउंट पर एक लंबा नोट साझा किया है। उन्होंने लिखा है, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस साल के प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है’। प्यासा, कागज के फूल, चौदहवी का चांद, साहब बीवी और गुलाम, गाइड और खामोशी जैसी कई चर्चित फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का कमाल दिखाया है। अपने पांच दशक से अधिक की अभिनय यात्रा में पद्मश्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण और सामर्थ्य का उदाहरण पेश किया है’।


अनुराग ठाकुर ने आगे लिखा, ‘ऐसे वक्त में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद से पारित किया गया है, तब वहीदा रहमान को इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना गर्व की बात है। दिग्गज अदाकारा को यह सम्मान दिया जाना वास्तव में हिंदी सिनेमा की महिलाओं के लिए एक ट्रिब्यूट सरीखा है। इसके लिए वहीदा जी को बहुत बहुत बधाई’।

Animal: रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ से बॉबी देओल का पहला लुक हुआ रिवील, खून से लथपथ चेहरा देख थम जाएंगी सांसें

 





[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here