अलीगढ़:रूई -भूसे के बोरे के नीचे छिपाकर ले जायी जा रही 60 लाख की शराब पकड़ी, चालक-परिचालक पकड़े, मुकदमा दर्ज – Liquor Worth Rs 60 Lakhs Being Carried Hidden Under Cotton-straw Sack Caught

0
2

[ad_1]

Liquor worth Rs 60 lakhs being carried hidden under cotton-straw sack caught

बरामद शराब के साथ पुलिस की हिरासत में बैठे आरोपी
– फोटो : पुलिस

विस्तार


आबकारी विभाग व पुलिस की सक्रियता के चलते शराब तस्करों ने अवैध शराब की तस्करी के लिए नए-नए तरीके इजाद कर लिए हैं। ऐसे ही एक मामले में रविवार तड़के आबकारी विभाग व अकराबाद पुलिस की संयुक्त टीम को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी । पनैठी फ्लाई ओवर के पास से रूई व भूसे के बोरे के नीचे छिपाकर हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही अंग्रेजी शराब की 835 पेटी एवं चालक-परिचालक समेत एक ट्रक को पकड़ लिया। पकड़ी गई शराब चंडीगढ़ में बिक्री के लिए मान्य है। इसकी बाजार की कीमत करीब 60 लाख से अधिक आंकी गई है। 

चालक-परिचालक के अनुसार ट्रक को सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल के लिए बुक किया गया था। इस मामले में थाना अकराबाद में आबकारी निरीक्षक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिला आबकारी डॉ. सतीश कुमार के अनुसार नोएडा में चल रही बाइक रेस के चलते टप्पल इंटरचेंज बंद हो जाने से वाहन दूसरे वैकल्पिक मार्गों से गुजारे जा रहे हैं। इसको लेकर आबकारी टीम को सक्रियता से चेकिंग करने के लिए तैनात किया गया था। 

आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार श्रीवास्तव, कौशल कुमार के नेतृत्व वाली टीम अकराबाद के थाना प्रभारी अवधेश कुमार आदि पुलिस टीम के साथ जीटी रोड पनैठी फ्लाई ओवर के पास संयुक्त चेकिंग कर रही थी। तड़के करीब चार बजे मुखबिर से मिली सूचना मिली कि एक ट्रक हरियाणा से तस्करी कर शराब ले जा रहा है। इस पर संदिग्ध ट्रक को टीम ने पकड़ लिया । 

पकड़ा गया ट्रक

ट्रक में तलाशी ली गई तो उसमें रूई एवं भूसे के बोरों के नीचे अंग्रेजी शराब की इंपीरियल ब्ल्यू, मैकेडेवेल्स समेत विभिन्न ब्रांड की 835 पेटी बरामद हुईं। ट्रक चालक छोटे राजा निवासी रवा भैंड, थाना कोंच, जनपद जालौन, परिचालक राजा सिंह निवासी ग्राम दुरहट, थाना कोटरा, जालौन को गिरफ्तार किया गया। ट्रक में इंपीरियल ब्ल्यू की 180 मिली की 48 पेटी, 466 पेटी 375 मिली एवं 750 मिली की 230 पेटी,मैकडेवल्स नंबर -1 की 180 मिली की 42, 375 मिली की 49 पेटी शराब यानि 7515 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। 

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here