आयकर अधिकारियों से बोले आजम:मैं तो फकीर आदमी, मेरे यहां क्या मिलेगा, कार्रवाई के दौरान बिगड़ी तबियत – Income Tax Raid At Azam Khan’s House, Azam Said I Am A Poor Man

0
4

[ad_1]

Income tax raid at Azam Khan's house, Azam said I am a poor man

आजम खां, फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आजम के घर जब आयकर के अधिकारी पहुंचे और उन्हें अपना परिचय दिया। इस पर सपा नेता ने कहा कि मैं तो फकीर आदमी हूं, मेरे यहां आपको क्या मिलेगा। पूरी दुनिया में मेरा सिर्फ एक बैंक खाता है। मैंने चंदा मांगकर यूनिवर्सिटी बनाई है। बच्चों के हाथ में कलम देने का काम किया है। कार्रवाई के वक्त तजीन व अब्दुल्ला घर पर थे।

कार्रवाई के दौरान आजम की तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आराम करने जा रहे हैं उनको जो भी जांच करना हैं वो कर लें। तजीन की तबीयत भी पहले से खराब चल रही है। आजम के आराम करने चले जाने की वजह से जांच तेजी से नहीं हुई। 

आजम के 22 ठिकानों पर आयकर छापा

 सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खां के यूपी व मध्य प्रदेश में 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापे मारे। उनके सीतापुर, लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर व विदिशा स्थित ठिकानों पर की गई कार्रवाई में विभिन्न सुबूत जुटाए गए हैं। बताया जा रहा है जौहर ट्रस्ट में की गई गड़बड़ियों के सुराग तलाशने के लिए आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। साथ ही चुनावी हलफनामों में दी गई संपत्तियों की जानकारी की जांच के बाद विभाग ने उन पर शिकंजा कसा है।

हलफनामों में कई गड़बड़ियां मिलीं थीं

छह माह पूर्व आयकर विभाग ने आजम, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के चुनावी हलफनामों की फिर से जांच शुरू की थी। दरअसल, आजम और उनके बेटे द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आय संबंधित हलफनामों में कई गड़बड़ियां मिलीं थीं। तंजीन के बैंक खातों में भी तमाम गड़बड़ियां जांच में सामने आईं थीं। बैंक खातों से तमाम संदिग्ध लेन-देन का पता चला था। जौहर ट्रस्ट से हुए कई संदिग्ध लेन-देन की भी बात सामने आई थी। आयकर विभाग और ईडी करीब तीन साल से आजम, उनके परिजनों और जौहर ट्रस्ट की गहनता से पड़ताल कर रहे हैं। रामपुर के वर्तमान विधायक आकाश सक्सेना भी इस बाबत चुनाव आयोग और आयकर विभाग में शिकायत कर चुके हैं।

– लखनऊ में आयकर की टीम ने गोलागंज स्थित एक मकान पर छापा मारा। यह मकान आजम के अधिवक्ता का बताया जा रहा है।

– इसी तरह विदिशा में सपा के पूर्व सांसद मुनव्वर सलीम के घर पर यूपी व एमपी पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई हुई। मुनव्वर सलीम का चार साल पहले निधन हो चुका है। उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्य इस घर में रहते हैं।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here