ओडिशा:प्रख्यात लेखिका और सीएम नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक – Odisha Cm Naveen Patnaik Elder Sister Gita Mehta Passes Away Pm Modi Expresses Condolences

0
4

[ad_1]

Odisha CM Naveen Patnaik elder sister Gita Mehta passes away Pm Modi expresses condolences

गीता मेहता
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


प्रख्यात लेखिका और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बड़ी बहन गीता मेहता का उम्र संबंधी बीमारियों से शनिवार को निधन हो गया। वह 80 वर्ष की थीं। उन्होंने दिल्ली स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वह लेखिका के साथ ही वृत्तचित्र फिल्म निर्माता और पत्रकार भी थीं। उनका जन्म 1943 में हुआ था और भारत और ब्रिटेन में पढ़ी थीं। उनके परिवार में उनका एक बेटा है। उनके पति सन्नी मेहता का निधन पहले ही हो गया था।

‘कर्मा कोला’ (Karma Cola), ‘स्नेक एंड लैडर्स’, ‘अ रिवर सूत्र’, ‘राज’ और ‘द इटरनल गणेशा’ उनकी प्रमुख किताबें हैं। सूत्रों ने बताया कि गीता मेहता अपने छोटे भाई नवीन पटनायक के बहुत करीब थीं। अपनी आखिरी भुवनेश्वर यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि ओडिशा के लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें नवीन पटनायक जैसा मुख्यमंत्री मिला।

पीएम ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गीता मेहता के निधन पर गहरा शोक जताया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, प्रख्यात लेखिका गीता मेहता जी के निधन से मैं दुखी हूं। वह बहुमुखी प्रतिभा की व्यक्तित्व थीं। वह अपनी विद्वता, जुनूनी लेखन और फिल्म निर्माण के लिए जानी जाती थीं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं नवीन पटनायक और पूरे परिवार के साथ है।








[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here