कार्मिक मंत्रालय:मुक्तेश कुमार परदेशी बने विदेश मंत्रालय में सचिव; दो वरिष्ठ नौकरशाहों का कार्यकाल बढ़ा – Personnel Ministry: Muktesh Kumar Pardeshi Becomes Secretary In Mea; Tenure Of Two Senior Bureaucrats Extended

0
5

[ad_1]

केंद्र सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय खुफिया ग्रिड (नेटग्रिड) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में वरिष्ठ नौकरशाह पीयूष गोयल का कार्यकाल बढ़ा दिया है। कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश में यह बात कही गई है। 

 

नगालैंड कैडर के 1994 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी गोयल को अगस्त 2022 में इस पद पर नियुक्त किया गया था। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने नेटग्रिड के सीईओ के रूप में उनके कार्यकाल को 25 मार्च, 2024 से आगे 19 नवंबर, 2025 तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। नेटग्रिड एक संघीय खुफिया जानकारी एकत्र करने वाला संगठन है जिसे देश की आतंकवाद रोधी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बनाया गया है। 



सुकृति लिखी के विस्तार को मंजूरी

एक अन्य आदेश में एसीसी ने इस्पात मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार सुकृति लिखी के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति कार्यकाल में 19 सितंबर, 2025 तक की अवधि के विस्तार को मंजूरी दी। लिखी हरियाणा कैडर की 1993 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

 


मुक्तेश कुमार परदेशी बने विदेश मंत्रालय के सचिव

वहीं,  वरिष्ठ राजनयिक मुक्तेश कुमार परदेशी को विदेश मंत्रालय में सचिव (कांसुलर, पासपोर्ट और वीजा और प्रवासी भारतीय मामले) नियुक्त किया गया। भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के 1991 बैच के अधिकारी परदेशी वर्तमान में विशेष सचिव (जी-20 अभियान) हैं।

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि एसीसी ने डॉ. औसाफ सईद के स्थान पर विदेश मंत्रालय के सचिव (सीपीवी और ओआईए) के रूप में परदेशी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।


[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here