जीएसटी चोरी:बिना वैध कागजात के 15 ट्रकों से ले जा रहे थे दो करोड़ का माल, पकड़े गए – 15 Trucks Carrying Goods Worth Two Crores Without Valid Documents Caught

0
5

[ad_1]

15 trucks carrying goods worth two crores without valid documents caught

जीएसटी टीम द्वारा जब्त किए गए ट्रक।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की टीम ने बस्ती, कुशीनगर और गोरखपुर से 15 ट्रकों में करीब दो करोड़ रुपये का अवैध माल जब्त किया है। इनमें पान मसाले, लोहे के स्क्रैप, मोबाइल फोन के उपकरण के साथ इलेक्ट्रॉनिक सामान थे। चालक इनके कागजात नहीं दिखा पाए, इसलिए टीम ने माल सहित ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

जीएसटी विभाग के स्पेशल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (एसआईबी) को सूचना मिली थी कि कई ट्रक बिना वैध कागजात के माल लेकर गोरखपुर की ओर जा रहे हैंं। सूचना पर जीएसटी कमिश्नर ग्रेड टू देवमणि शर्मा ने गोपनीय टीम बनाकर संयुक्त कार्रवाई का निर्देश दिया। ज्वाइंट कमिश्नर विवेक सिंह के साथ सभी टीम सतर्क हो गईं।

इसी दौरान सूचना मिली कि कानपुर से आने वाले कुछ ट्रक बस्ती टोल प्लाजा से होकर गुजरेंगे, जबकि कुछ ट्रक बस्ती होते हुए शहर के बाहरी रास्ते से कुशीनगर होकर बिहार को जाने वाले हैं। सूचना पर टीम ने एक साथ कार्रवाई शुरू की।

इसे भी पढ़ें: इंडियन बैंक के 63 खातों से कर्मचारियों ने जालसाजी कर निकाले 10.61 लाख, पुलिस ने शुरू की जांच

टीम ने बस्ती टोल प्लाजा के पास कानपुर की तरफ से आ रहे ट्रकों को रोकने का इशारा किया तो चालक वाहन दौड़ाने लगे। टीम ने घेराबंदी कर सभी को पकड़ लिया। माल की जांच की गई पर चालक के पास ई-वे बिल नहीं मिला। वे कोई दस्तावेज भी नहीं दिखा पाए।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here