ज्ञानवापी प्रकरण:शिवलिंग जैसी आकृति के दर्शन-पूजन मामले में आज नहीं आ सका आदेश, अवकाश पर रहे जिला जज – Gyanvapi Case: Order May Come Today On The Matter Of Darshan-worship Of Shivalinga Like Figure

0
9

[ad_1]

Gyanvapi Case: Order may come today on the matter of darshan-worship of Shivalinga like figure

ज्ञानवापी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ज्ञानवापी परिसर स्थित शिवलिंग जैसी आकृति को आदि विश्वेश्वर बताकर दर्शन-पूजन के लिए दाखिल अर्जेंट वाद को स्थानांतरित किए जाने के आवेदन पर मंगलवार को आदेश आना था लेकिन जिला जज के अवकाश पर रहने के कारण ऐसा न हो सका। जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में बीते 13 अक्तूबर को सुनवाई पूरी हुई थी।

यह वाद शैलेंद्र योगीराज की तरफ से अधिवक्ता एसके दूबे और भूपेन्द्र सिंह ने दाखिल किया है। मांग है कि अधिवक्ता आयुक्त के सर्वे के दौरान मिले आदि विश्वेश्वर की पूजा-अर्चना राग भोग का अधिकार तुरंत दिया जाए। मामले की सुनवाई मंगलवार को होनी है।

यह भी पढ़ें- Navratri 2023: वाराणसी में एक क्विंटल पंचमेवा से बन रहे माता के वस्त्र, पंडाल में दिखेगी आदियोगी की झलक

ज्ञानवापी के पक्षकार सुभाष नंदन सड़क हादसे में घायल

ज्ञानवापी में मां शृंगार गौरी मूल वाद में चार महिला वादिनियों की ओर से अदालत में पक्ष रख रहे अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। शनिवार की रात बाइक से रोहनिया से सामनेघाट स्थित आवास पर लौटते समय हादसा हुआ। उनका इलाज बीएचयू के ट्राॅमा सेंटर में किया गया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here