दुखद:’रॉकी’ अभिनेता बर्ट यंग का 83 वर्ष की उम्र में निधन, शोक में डूबे सिल्वेस्टर स्टेलोन – Rocky Star Burt Young Passes Away At Age Of 83 Sylvester Stallone Mourns Co Star Death Penned Heartfelt Note

0
5

[ad_1]

Rocky star Burt Young passes away at age of 83 Sylvester Stallone mourns co star death penned heartfelt note

बर्ट यंग
– फोटो : Social media

विस्तार


बॉक्सिंग ड्रामा ‘रॉकी’ में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले बर्ट यंग का निधन हो गया है। उन्होंने 83 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। अभिनेता के निधन की खबर की पुष्टि उनकी बेटी ऐनी मोरिया स्टिंगिसर ने की है। अभिनेता को ‘रॉकी’ फिल्म सीरीज में ‘पॉली पेनिनो’ के किरदार के लिए प्रसिद्धि मिली थी। उन्होंने रॉकी के दोस्त और भावी बहनोई के रूप में अपनी भूमिका के लिए ऑस्कर नामांकन प्राप्त किया था।

सिल्वेस्टर स्टेलोन ने जताया शोक

बर्ट यंग के सह-कलाकार और रॉकी के प्रमुख अभिनेता सिल्वेस्टर स्टेलोन ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। इंस्टाग्राम पर स्टैलोन ने अपनी फिल्म ‘रॉकी’ से एक तस्वीर साझा की और लिखा, “मेरे प्रिय मित्र, बर्ट यंग आप एक अविश्वसनीय व्यक्ति और कलाकार थे। मैं और दुनिया आपको बहुत याद करेंगे। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

Adah Sharma: ‘द केरल स्टोरी’ के बाद ‘बस्तर द नक्सल स्टोरी’ के लिए साथ आए अदा शर्मा-विपुल शाह, शुरू हुई शूटिंग

बर्ट यंग की फिल्में

बर्ट यंग ने 160 से अधिक फिल्म और टेलीविजन शोज में काम किया था, जिनमें ‘चाइनाटाउन’ और ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन अमेरिका’ शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, वह 1971 में आई फिल्म ‘द गैंग दैट कुड नॉट शूट स्ट्रेट’ और 1973 की फिल्म सिंड्रेला लिबर्टी में भी नजर आए थे। हालांकि, सिल्वेस्टर स्टेलोन स्टारर ‘रॉकी’ में उनकी भूमिका ने उन्हें खास पहचान दिलाई।

Tiger Shroff: ऋतिक रोशन से इस बात का बदला लेना चाहते हैं टाइगर श्रॉफ, चार साल पुराना है मामला

रॉकी फिल्म से मिली पहचान

उन्होंने 1976 की पहली ‘रॉकी’ फिल्म में सिल्वेस्टर स्टेलोन के किरदार के दोस्त के रूप में अपनी शुरुआत की। जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ी, जब बॉक्सर ने उसकी बहन से शादी की, तब उनका किरदार रॉकी के बहनोई के रूप में बदल गया।  यंग ने सभी छह मूल रॉकी फिल्मों में पाउली की भूमिका निभाई। रॉकी सीरीज ने खूब प्रशंसा बटोरीं। दस ऑस्कर नामांकन और प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ पिक्चर कैटेगरी सहित तीन अकादमी पुरस्कार प्राप्त किए।

Richa Chadha: अली नाम सुनकर भ्रमित हो गई थीं ऋचा की मां, बेटी से कहा था- वह पाकिस्तानी दो बच्चों का पिता है

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here