देवरिया सामूहिक हत्याकांड:बुलडोजर तो चलेगा… पर कब और कैसे, इस पर सबकी निगाह; फूंक-फूंककर कदम रख रहे अफसर – Deoria Mass Murder Bulldozer Will Run On House Of Accused

0
5

[ad_1]

Deoria mass murder Bulldozer will run on house of accused

देवरिया हत्याकांड
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


देवरिया के फतेहपुर गांव के लेड़हा टोला में सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की राह से हर रोड़ा हटाने में अफसर जुटे हैं। कार्रवाई तो होगी, पर कब और कैसे इस पर सबकी निगाह है।

कहीं से कोई चूक न हो, इसकी पूरी तैयारी के साथ अफसर फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं। यही कारण है कि सोमवार को भारी विरोध के बीच सभी संपत्तियों की दोबारा पैमाइश कराई गई। इसमें प्रेम व अन्य चार आरोपियों का सरकारी जमीन पर कब्जा निकल कर सामने आया है।

सोमवार की देर शाम आरोपियों की बेदखली का आदेश भी हो गया। तय है कि आरोपियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा। अगला प्रश्न यह है कि यह कार्रवाई कब की जाएगी। मामले में मंगलवार को प्रेम पक्ष के अधिवक्ता ने आपत्ति लगाई है। इसके बाद तहसीलदार कोर्ट में फैसला सुरक्षित कर लिया गया है। बुधवार को फैसला सुनाए जाने की संभावना है।

दो अक्तूबर को सामूहिक हत्याकांड हुआ। अगले दिन तीन अक्तूबर को फतेहपुर गांव के अभयपुर की सरकारी जमीनों की नापी का डीएम ने आदेश दिया। गांव में जरीब गिरी और नापी हुई। तीन अक्तूबर को गांव से कुछ दूरी पर बुलडोजर खड़ा कर दिया गया। पर कुछ कानूनी पेच और कागजी कार्रवाई पूरा न होने के कारण बुलडोजर को हटाना पड़ा। 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here