प्रयागराज :सड़क चौड़ीकरण के लिए 3191 भवनों पर चलेगा बुलडोजर, इस इलाके के लोग होंगे सबसे ज्यादा प्रभावित – Bulldozer Will Run On 3191 Buildings For Road Widening, People Of This Area Will Be Most Affected

0
5

[ad_1]

सार

शहर के कई और घनी बस्तियों में सड़क चौड़ीकरण की तैयारी की जा रही है। यह कार्य महाकुंभ के मद्देनजर किया जाना है। इसके लिए पीडीए अब तक तीन हजार से अधिक भवन मालिकों को नोटिस जारी कर चुका है। मकान के ध्वस्तीकरण का कार्य सिविल लाइंस, ब्रम्हरौली, तेलियरगंज, मम्फोर्डगंज, नैनी, अल्लापुर, बघाड़ा, सलोरी, दारागंज, अलोपीबाग, कीडगंज, फाफामऊ, झूंसी आदि इलाकों में शुरू हो गया है। 

Bulldozer will run on 3191 buildings for road widening, people of this area will be most affected

सड़क चौड़ीकरण के लिए निरीक्षण करते पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


महाकुंभ को लेकर शहर के विभिन्न मोहल्लों और इलाकों में सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है। इसके लिए एक तरफ तैयारियां शुरू हो गई हैं तो दूसरी तरफ विरोध भी जारी है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने अलग-अलग जोन में चौड़ीकरण की जद में आने वाले भवन स्वामियों को नोटिस भेज दी है। अब तक कुल 3191 भवन स्वामियों को नोटिस भेजी जा चुकी है।

 

सबसे अधिक नोटिस नैनी क्षेत्र में भेजी गई है। यहां लेप्रोसी मिशन चौराहा से स्टेशन होते हुए मेवालाल की बगिया तक की सड़क का चौड़ीकरण होना है। इसके अलावा एडीए मोड़ से अरैल जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण होना है। नैनी में कुल 1294 भवन स्वामियों को नोटिस भेजी जा चुकी है।

जोन पांच में 853 भवन स्वामियों को नोटिस भेजी गई है। पीडीए के अधिकारियों की मानें तो सड़क चौड़ीकरण का कार्य महाकुंभ 2025 से पहले पूरा करना है। कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने सड़क चौड़ीकरण के कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here