फैसला :दो भतीजियों को जिंदा फूंक डालने वाले ताऊ को उम्रकैद, भतीजे को भी किया था आग के हवाले – Life Imprisonment To The Uncle Who Burnt Two Nieces Alive And Also Set His Nephew On Fire.

0
5

[ad_1]

Life imprisonment to the uncle who burnt two nieces alive and also set his nephew on fire.

court
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इलाहाबाद जिला न्यायालय ने दो मासूम बच्चियों को जिंदा फूंक देने वाले ताऊ को उम्रकैद की सजा सुनाई है। उस पर 15 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। इसे न चुकाने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। दिल दहला देने वाली यह वारदात होलागढ़ के सराय मदन उर्फ चांटी अहिरान में हुई थी, जिसमें उसने भतीजे को भी आग में झोंक दिया था, लेकिन उसे बचा लिया गया। इसी भतीजे की गवाही से यह सजा संभव हो सकी।

अपर सत्र न्यायाधीश डॉ लक्ष्मीकांत राठौर की कोर्ट ने बुधवार को यह फैसला सुनाया। होलागढ़ थाना क्षेत्र में रूह कंपाने वाली यह वारदात सात अप्रैल 2018 को पृथ्वीपाल यादव के घर हुई। बरामदे में सो रही मासूम ऋतु (6), नीतू उर्फ महक (3) और रितेश (8) को इनके ताऊ अमरनाथ यादव ने मिट्टी का तेल डाल कर जला दिया था। इसमें ऋतु और नीतू की एसआरएन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जबकि रितेश को बचा लिया गया था।

ताऊ ने भोर में इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब मासूमों के माता पिता फसल काटने गए हुए थे। शौच के लिए जा रहे गांव के ही श्याम लाल ने अमरनाथ को मासूम बच्चों पर मिट्टी का तेल छिड़कते हुए देखा। इसके पहले कि श्याम लाल शोर मचाते हुए कोई मदद कर पाता, अमरनाथ बच्चों को आग के हवाले कर चुका था। चीख पुकार सुन कर लोग जुटे तो ताऊ खुद कुएं में कूद गया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here