बेलीपार वासी परेशान:वाराणसी हाईवे अभी पूरा नहीं, टोल टैक्स वसूलने की तैयारी शुरु – Varanasi Highway Not Complete Yet Preparations Started To Collect Toll Tax

0
5

[ad_1]

Varanasi Highway not complete yet preparations started to collect toll tax

गोरखपुर वाराणसी फोरलेन पर बेलीपार में बना टोल प्लाजा।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन हाईवे निर्माण अभी पूरा नहीं हो पाया है। जगह-जगह सड़क का काम चल रहा है। सर्विस लेन से लेकर कई जगहों पर सड़क का काम कराया जा रहा है। फोरलेन के पूरी तरह से बन जानेे के पहले बेलीपार में टोल प्लाजा बना दिया गया है।

टोल प्लाजा पर जल्द ही टैक्स वसूलने की तैयारी चल रही है। इससे स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ गई है। लोगों का कहना है सड़क का काम पूरा कराए बिना ही एनएचएआई की ओर से टोल वसूलना गलत होगा। पहले हाईवे का काम पूरा कराया जाए तब टोल टैक्स वसूला जाए।

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन का शिलान्यास 16 अक्तूबर 2016 को हुआ था। तब इसका काम वर्ष 2019 तक पूरा कराए जाने का लक्ष्य रखा गया। कार्यदायी संस्था की लापरवाही के कारण काम अधूरा है। जगह-जगह सड़क के निर्माण के लिए एक लेन बंद है। अंडरपास के किनारे सर्विसलेन नहीं बन सकी है। सरयू नदी पर 1250 मीटर लंबे पुल का निर्माण चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: रात में बिजली काटने की घुड़की… ऑनलाइन पेमेंट करते ही खाता खाली; ऐसे झांसे में लेते हैं जालसाज

कसिहार प्रतिनिधि के अनुसार, सड़क के बीचोबीच दरार भरी जा रही है। बेलीपार, महावीर छपरा, डंवरपार, बेलीपार चौराहा, कसिहार चौराहे पर साइडलेन का काम अधूरा है। इन प्रमुख जगहों पर नाला का निर्माण भी पूरा नहीं हुआ है। इससे बारिश होने पर जलभराव हो जाता है। बेलीपार चौराहे पर पानी जमा होने से बदबू उठने लगी है। उधर, निर्माण कार्य अधूरा होने से कौड़ीराम तक एक ही लेन में वाहनों का आना-जाना हो रहा है। कौड़ीराम से आगे पांडेयपार में फ्लाईओवर का काम बाकी है।

इसे भी पढ़ें: घर बुलाकर दिया था जहर!: शादी का दबाव बनाने पर रूपाजंली की हत्या की गई, प्रेमी को भेजा गया जेल

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here