भारत-कनाडा:कनाडाई रक्षा मंत्री बोले- भारत के साथ रिश्ते हमारे लिए महत्वपूर्ण, इंडो-पैसिफिक नीति पर कही यह बात – Canadian Defense Minister Said India Relations With Canada Are Strong Indo-pacific Policy Is Important

0
3

[ad_1]

Canadian Defense Minister said India relations with Canada are strong Indo-Pacific policy is important

Canada PM Justin Trudeau
– फोटो : ANI

विस्तार


हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत-कनाडा के रिश्तों में एक बार फिर दूरियां आ गई हैं। इस बीच कनाडा के रक्षा मंत्री ने कहा कि हत्याकांड की जांच तक कनाडा इंडो-पैसिफिक रणनीति जैसी साझेदारियों को आगे बढ़ाता रहेगा। बता दें, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हाल में ही भारत पर आरोप लगाए थे कि निज्जर की हत्या के पीछे भारत की साजिश हो सकती है।

एक विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने भारत के साथ कनाडा के रिश्तों को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपों की जांच नहीं हो जाती, तब तक कनाडा उन साझेदारियों को आगे बढ़ाता रहेगा। ब्लेयर ने कहा कि कनाडा के लिए इंडो-पैसिफिक रणनीति महत्वपूर्ण है। इससे क्षेत्र में सैन्य उपस्थिति में वृद्धि हुई है। 

नागरिकों की सुरक्षा जरूरी

इसके अलावा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्लेयर ने कहा कि हम समझते हैं कि भारत के साथ हमारे संबंध तनावपूर्ण हुए हैं लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम कानून की रक्षा करें, अपने नागरिकों की रक्षा करें। इसी के साथ यह भी आवश्यक है कि जांच पूरी हो और हम असल सच्चाई तक पहुंच सकें। ब्लेयर ने आगे कहा कि अगर प्रधानमंत्री द्वारा भारत पर लगाए गए आरोप सत्य पाए गए तो यह कनाडा की संप्रभुता पर गहरी चोट होगी। 

कनाडाई पीएम ने भारत सरकार पर लगाए थे आरोप

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को आरोप लगाए थे कि निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ हो सकता है। ट्रूडो ने कहा था कि कनाडाई सुरक्षा एजेंसियों के पास यह मानने के कारण है कि भारत सरकार के एजेंटों ने ही निज्जर की हत्या की है। कनाडाई एजेंसियां निज्जर की हत्या में भारत की साजिश की संभावनाओं की जांच कर रही हैं। ट्रूडो ने जोर दिया कि कनाडा की धरती पर कनाडाई नागरिक की हत्या में किसी भी प्रकार की संलिप्तता अस्वीकार्य है।

 

 

 

 

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here