महिला आरक्षण:कांग्रेस ने केंद्र को ‘बेनकाब’ करने के लिए बनाई रणनीति; 21 महिला नेता आज खोंलेंगी मोर्चा – Congress Press Conference In 21 Cities Today To Expose Government On Women Reservation Update News In Hindi

0
3

[ad_1]

Congress press conference in 21 cities today to expose government on women reservation Update News in Hindi

कांग्रेस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बीते सप्ताह में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए महिला आरक्षण विधेयक को पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा से पारित कर दिया गया था। भले ही तमाम विपक्षी पार्टियों ने बिल पर अपनी सहमति दे दी हो लेकिन विधेयक के कुछ प्रावधानों पर सवाल भी खड़े किए हैं। वहीं, कांग्रेस भी लगातार दावा कर रही है कि यूपीए सरकार ने इस विधेयक की शुरुआत की थी। अब विरोध के क्रम में कांग्रेस आज यानी सोमवार को देश के  21 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। इसमें कांग्रेस की 21 महिला नेता महिला आरक्षण के मुद्दे पर ‘मोदी सरकार को बेनकाब’ करेंगी।

 कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने विरोध के इस तरीके के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 21 महिला नेताओं द्वारा 21 शहरों में प्रेस कान्फ्रेंस की जाएगी। उन्होंने इस बाबत एक्स पर एक पोस्ट भी की। उन्होंने लिखा कि इसका एजेंडा- महिला आरक्षण के नाम पर मोदी सरकार के विश्वासघात को उजागर करना है। 

जानकारी के मुताबिक, जहां सांसद रजनी पाटिल अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी, वहीं महिला कांग्रेस प्रमुख नेट्टा डिसूजा हैदराबाद में और रंजीत रंजन भुवनेश्वर में, अलका लांबा जयपुर में, अमी याग्निक मुंबई में, रागिनी नायक रांची में और शमा मोहम्मद श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here