यूपी बेसिक टीचर ट्रांसफर:परस्पर तबादले के लिए 12 से शिक्षक बनाएंगे जोड़ा, तबादले की प्रक्रिया 20 तक – Up Basic Teacher Transfer Process Up To 20

0
3

[ad_1]

UP basic teacher transfer process up to 20

पारस्परिक तबादले का मामला बीते कई महीनों से चल रहा है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


 बेसिक शिक्षा के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में परस्परा तबादले के लिए जोड़ा (पेयर) बनाने की प्रक्रिया 12 से 20 सितंबर के बीच पूरी होगी। इससे पहले बीएसए को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। कई बार तिथि बढ़ाने के बाद भी आधा दर्जन जिले इससे जुड़ी आवश्यक प्रक्रिया नहीं पूरी कर सके।

विभाग की ओर से एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले की प्रक्रिया जुलाई से शुरू की गई है। इस बीच शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन के बाद, उनके वैवाहिक स्थिति, असाध्य रोग आदि का विवरण बीएसए को पूरा करने के लिए 28 अगस्त तक का समय दिया गया। बाद में यह तिथि छह सितंबर तक बढ़ाई गई लेकिन संभल, अयोध्या, आजमगढ़, जौनपुर, गाजियाबाद, झांसी व लखनऊ ने आवश्यक प्रक्रिया नहीं पूरी की।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इन्हें नौ सितंबर तक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद शिक्षक परस्पर तबादले के लिए जोड़ा बनाने की प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसके लिए उन्हें आवेदन करने के बाद एक ओटीपी मिलेगा, जो संबंधित शिक्षक के मोबाइल पर जाएगा। उनकी ओर से ओटीपी साझा करने के साथ ही परस्पर तबादला मान्य होगा। हालांकि इन शिक्षकों को कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने से संबंधित निर्देश अभी नहीं दिए गए हैं।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here