यूपी में नौकरी:वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक के पदों पर होगी भर्ती, जानिए कब तक और कैसे कर सकेंगे आवेदन – Jobs In Up: Recruitment Will Be Done On The Posts Of Forest Guard And Wildlife Guard

0
5

[ad_1]

Jobs in UP: Recruitment will be done on the posts of forest guard and wildlife guard

यूपी में नौकरी, सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रदेश में वन एवं वन्यजीव विभाग में वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के 709 पदों पर भर्ती होगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से मंगलवार को इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया। इसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर से शुरू होंगे और 10 अक्तूबर तक किए जा सकेंगे। वहीं शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 17 अक्तूबर निर्धारित की गई है।

अभ्यर्थियों की शार्ट लिस्टिंग उनके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी)- 2022 के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसलिए इसके लिए पीईटी 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी के शुल्क का समायोजन होने के बाद ही वह आवेदन का प्रिंट आउट ले सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले दिशा-निर्देश को ठीक से पढ़कर, उसके अनुरूप ही आवेदन करें।

आरक्षण में छूट पाने के लिए अभ्यर्थी निर्धारित समय तक संबंधित प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। अभ्यर्थी अपने पीईटी-2022 के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन ही होगा। सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है। मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों से अलग से शुल्क प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले लिया जाएगा। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here