वाराणसी:ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे रोकने की मांग वाली अर्जी खारिज, जिला अदालत से मसाजिद कमेटी को झटका – Application Seeking To Stop Asi Survey In Gyanvapi Rejected Setback To Masjid Committee From Varanasi Court

0
5

[ad_1]

Application seeking to stop ASI survey in Gyanvapi rejected setback to Masjid Committee from varanasi court

ज्ञानवापी में सर्वे जारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी की तरफ से ज्ञानवापी परिसर का एएसआई सर्वे रोकने की मांग वाली अर्जी खारिज हो गई है। गुरुवार को वाराणसी के जिला जज डॉ अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने कहा कि सर्वे में मिल रहे साक्ष्यों को सुरक्षित रखने का आदेश पहले ही जिलाधिकारी को दे चुके हैं। ऐसे में सर्वे रोकने का मसाजिद कमेटी का आवेदन खारिज किया जाता है।  

मसाजिद कमेटी ने अपने आवेदन में बिना फीस जमा किए एएसआई द्वारा ज्ञानवापी में सर्वे करने और इस संबंध में नोटिस तामील न कराए जाने की बात कही थी। कहा था कि सर्वे विधि विरुद्ध तरीके से किया जा रहा है। इसलिए ज्ञानवापी में सर्वे का काम रोका जाए। अदालत ने दोनों पक्ष की बहस सुनने के बाद आदेश के लिए 26 सितंबर की तिथि तय की थी। 26 सितंबर को कोर्ट नहीं चलने के कारण आदेश के लिए 28 सितंबर की तिथि तय की गई थी।  

चार अगस्त से जारी है सर्वे

यहां यह बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से ज्ञानवापी में एएसआई ने सर्वे का काम चारअगस्त से जारी है। केवल 15 अगस्त को सर्वे का काम रोका गया था। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के अनुसार दोनों पक्षों और उनके अधिवक्ताओं की मौजूदगी में सर्वे का काम शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

ये भी पढ़ें: मणिकर्णिका के मायके से ससुराल तक दौड़ेगी वंदे भारत, महज इतने घंटे में तय पूरी होगी यात्रा

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here