शामली:रूई से भरे ट्रक में हाईटेंशन लाईन से गिरी चिंगारी, आग लगने से 25 लाख की कॉटन जलकर राख – Truck Loaded With Cotton Collides With High Tension Line In Shamli, Cotton Worth Rs 25 Lakh Burnt

0
5

[ad_1]

Truck loaded with cotton collides with high tension line in Shamli, cotton worth Rs 25 lakh burnt

रूई का ट्रक
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


शामली जनपद के झिंझाना कस्बे में ढाबे पर खड़े फाइबर कॉटन से भरे ट्रक में बिजली के तारों से निकली चिंगारी से आग लग गई। चिंगारी के साथ बिजली के तार टूट कर ट्रक के ऊपर जा गिरे। जिससे आग बुझाने को कोई ट्रक पास नहीं गया। बिजली चले जाने के बाद होटल स्वामियों ने आग पर पानी डाला लेकिन आग नहीं बुझ सकी। हादसे की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने काफी देर बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ट्रक व उसमें लाखों रुपए की फाइबर कॉटन जल  चुकी थी।

मेरठ करनाल हाईवे स्थित गांव पटनीट प्रतापपुर के निकट गुर्जर पंजाबी ढाबे पर खड़े फाइबर कॉटन से भरे ट्रक में शनिवार की सुबह 5 बजे बिजली के तारों से उठी चिंगारी के कारण आग लग गई।

आग लगने के साथ साथ ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर भी ट्रैक के उपर गिर गया। जिससे आग बुझाने के लिए कोई भी ट्रक के पास नहीं पहुंचा। बिजली चले जाने के बाद होटल स्वामी ने अपने हेल्परों के साथ ट्रक पर पानी डाला लेकिन आज और भड़क गई।

घटना की सूचना शामली फायर ब्रिगेड को की गई तथा फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। ट्रक चालक शमशाद अली ने बताया कि वह फाइबर कॉटन मुरादाबाद से ट्रक में भरकर लुधियाना के लिए ले जा रहा था। सुबह चाय नाश्ता करने के लिए मेरठ करनाल हाईवे गुज्जर पंजाबी ढाबे पर ट्रक को खड़ा किया था।

उसने बताया कि वह चाय पी ही रहा था कि ट्रक के ऊपर से गुजर रही 11 हजारी बिजली की लाइन में चिंगारी उठी तथा ट्रक के ऊपर गिर गई। जिससे ट्रक में भरी कॉटन में आग लग गई। चिंगारियों के साथ ट्रक के ऊपर बिजली का तार भी टूट कर गिर गया। उसने बताया कि ट्रक में लगभग 50 लाख की फाइबर कॉटन थी जिसमें 25 लाख के करीब की कॉटन जलने की वजह से खराब हो गई है। ट्रक मालिकों को सूचना दे दी गई है।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here