सत्संग सभा मामला:अखिलेश यादव बोले-प्रेम, करुणा के लिए अनुकरणीय सत्संगी; धर्म-विरोधी बुलडोजर नहीं सहेगी जनता – Akhilesh Yadav Called Wrong Action Taken By Police Against Satsangis In Agra

0
3

[ad_1]

Akhilesh Yadav called wrong action taken by police against satsangis in Agra

सत्संग सभा मामला: अखिलेश यादव बोले- धर्म-विरोधी बुलडोजर नहीं सहेगी जनता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ताजनगरी आगरा के दयालबाग क्षेत्र में राधास्वामी सत्संग सभा के अवैध कब्जा कर बनाए गेट को रविवार को तोड़ने पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर सत्संगियों ने हमला बोल दिया। पुलिस को चारों ओर से घेरकर पथराव किया। इसमें 4 पुलिसकर्मियों समेत 20 लोग घायल हो गए। 

इस पर सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर मैसेज करते हुए सरकार को घेरा। उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को गलत ठहराया। अखिलेश यादव ने लिखा कि, ‘राधास्वामी मत के मानने वाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करुणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं। दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है। दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफ़िया की स्वार्थ सिद्धि में लग गए हैं’। 

लिखा कि ‘ये सत्संग की महान भारतीय परम्परा पर घातक प्रहार है, जिसका आस्थावान और शांतिप्रिय राधास्वामी मतावलंबी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध कर रहे हैं। इस अन्याय के विरोध में समाजवादी पार्टी राधास्वामी सत्संग के साथ खड़ी है और दयालबाग को बचाने की मुहिम में हर तरह से साथ है। भाजपा का धर्म-विरोधी बुलडोज़र जनता नहीं सहेगी’।

यह भी पढ़ेंः- वीडियो: जिन डंडों से चीनी सैनिकों ने गलवां घाटी पर बोला था हमला, उसी तरह के डंडे लेकर आए थे सत्संगी

दरअसल, शनिवार को प्रशासन ने टेनरी पर गेट नंबर 8 और श्मशान घाट रोड पर बनी दीवार और गेट को ढहाया था, लेकिन दो बार ढहाने के बाद रात में सत्संगियों ने गेट और तार लगा दिए थे। पथराव में नगर निगम का बुलडोजर, ट्रक और ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गए। इस मामले में भी प्रशासन और पुलिस की ओर से सत्संगियों के खिलाफ एफआईआर कराई गई है।

यह भी पढ़ेंः- सत्संगियों का पुलिस पर हमला: बच्चों को आगे करके बनाया सुरक्षा कवच…और पीछे से बरसाते रहे पत्थर व लाठी-डंडे

जिला प्रशासन ने शनिवार को दयालबाग में राधास्वामी सत्संग सभा की ओर से सड़कों को घेरकर बनाए गए 6 गेट तोड़े थे। जिसमें 16 बीघा 9 बिस्वा जमीन खाली कराई गई थी। सत्संग सभा ने रात में फिर गेट लगा दिए, कंटीले तारों की बाड़ लगा दी। रविवार सुबह सत्संगियों को गेट नंबर 8 टेनरी पर पहुंचने के लिए मैसेज जारी किए गए।

यह भी पढ़ेंः- आगरा में बवाल: पुलिस पर भारी पड़े संत्सगी, लाठी-डंडों के हमले से एसओ सहित कई पुलिसकर्मी घायल, बैकफुट पर पुलिस

पुलिस प्रशासन शाम को 4 बजे जब फिर से गेट तोड़ने के लिए पहुंचा तो हजारों सत्संगी पहुंच गए। कइयों के हाथों में हथियार थे। बुलडोजर आगे बढ़ते ही सत्संगियों ने पथराव शुरू कर दिया। आरोप है कि महिलाओं और बच्चों को आगे रखकर सत्संगियों ने पुलिस और प्रशासन पर पत्थर चलाए।



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here