सीएम का आगरा दौरा:सांसद ने की यमुना पर बैराज स्टेडियम और भूमिगत मेट्रो की पैरवी, स्मारकों में विकास का जिक्र – Mp Advocated For Building Barrage Stadium And Underground Metro On Yamuna During Cm Visit To Agra

0
3

[ad_1]

MP advocated for building barrage stadium and underground metro on Yamuna During CM visit to Agra

सीएम का आगरा दौरा: सांसद ने की यमुना पर बैराज स्टेडियम और भूमिगत मेट्रो की पैरवी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ बुधवार को ताजनगरी आगरा पहुंचे। यहां वह करीब डेढ़ घंटे तक रहे। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने उनके समक्ष आगरा में बैराज निर्माण, अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की मांगें उठाईं। एमजी रोड पर भूमिगत मेट्रो को लेकर बातचीत की। इस दौरान स्मारकों में विकास कार्यों का भी जिक्र किया।

केंद्रीय मंत्री ने सीएम को आगरा में बैराज निर्माण की घोषणा याद दिलाते हुए कहा कि वे विशेषज्ञ नहीं हैं। बैराज चाहे डाउन स्ट्रीम में बने या अप स्ट्रीम में, लेकिन बैराज बनना चाहिए क्योंकि आगरा के 15 में से 14 ब्लॉक डार्क जोन में हैं। यमुना पर बैराज बनेगा तो भूजल स्तर तो ऊपर उठेगा। यमुना में वाटर स्पोर्ट्स और रिवर फ्रेंट की संभावनाएं पैदा हो जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः- आगरा पहुंचे सीएम योगी: बोले- लघु उद्योग को बढ़ाएंगे आगे, इन्वेस्टर समिट में मिले हैं 38 लाख करोड़ के प्रस्ताव

प्रोफेसर बघेल ने मुख्यमंत्री से एमजी रोड पर बनने वाले मेट्रो ट्रैक को भूमिगत करने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि एमजी रोड आगरा की लाइफ लाइन है। यहां आमतौर पर जाम के हालात बने रहते हैं। अगर एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक बना तो लाइफ लाइन की आक्सीजन खत्म हो जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः- मथुरा पहुंचे सीएम योगी: श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर किया दर्शन व पूजन, गोल्फ कार्ट को दिखाई हरी झंडी

उन्होंने कहा कि एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम को ही अपग्रेड कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाएं या फिर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम नया बनवाएं। मुख्यमंत्री ने जब प्रस्ताव मांगे तो केंद्रीय मंत्री ने याद दिलाया कि वे कई बार प्रस्ताव दे चुके हैं। दोबारा भेज देंगे।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here