Aligarh:सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को राजस्व टीम ने हटवाया, अमर उजाला की खबर का लिया संज्ञान – Revenue Team Removed Illegal Encroachment On Government Land

0
9

[ad_1]

Revenue team removed illegal encroachment on government land

सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को कब्जामुक्त कराते तहसीलदार सौरभ यादव
– फोटो : स्वयं

विस्तार


अलीगढ़ की तहसील कोल के नयावांस नरेंद्रगढ़ी में सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को रविवार को अवकाश के दिन भी राजस्व टीम ने हटवा दिया। अमर उजाला ने मुख्यमंत्री के पत्र पर भी घर बैठे ही लेखपाल ने लगा दी रिपोर्ट, शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर पर राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि ने संज्ञान लेते हुए नाराजगी व्यक्त की। 

 ग्राम प्रधान लज्जाराम ने गांव में ग्राम समाज की जमीन पर खेल मैदान बनाने का प्रस्ताव रखा है। इस जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। प्रधान ने तहसील से लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों से शिकायत की। सुनवाई न होने पर लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। 

मुख्यमंत्री ने डीएम को जांच एवं कार्रवाई के निर्देश दिए थे। आरोप था कि हलका लेखपाल ने आईजीआरएस पर दर्ज शिकायत का निस्तारण पुराना फोटो लगाकर दिखा दिया। प्रधान ने इसकी शिकायत अफसरों से की थी। अमर उजाला ने प्रकरण को लेकर रविवार को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया तो प्रदेश के राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि ने संज्ञान ले लिया। उन्होंने अफसरों को सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। जिसके अनुपालन में तहसीलदार कोल सौरभ यादव, कानूनगो पंकज गुप्ता आदि की टीम गांव में पहुंची। ग्राम सभा की जमीन को कब्जा मुक्त कर प्रधान को कब्जा दिला दिया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here