Amu:नियमित कुलपति की मांग को लेकर उतरे सियासी खिलाड़ी, सपा के बाद अब भाजपा सांसद सतीश गौतम ने बोला यह – Bjp Mp Satish Gautam Statement Regarding The Regular Vc Of Amu

0
4

[ad_1]

BJP MP Satish Gautam statement regarding the regular VC of AMU

एएमयू
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


एएमयू कुलपति की मांग को लेकर सियासी खिलाड़ी उतर आए हैं। पहले राज्यसभा सदस्य जावेद अली खान फिर लोकसभा सदस्य डॉ. एसटी हसन ने एएमयू में नियमित कुलपति होने को लेकर राष्ट्रपति से अनुरोध किया था। दोनों सांसद सपा के हैं। अब भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि सही वक्त पर नियमित कुलपति मिलेंगे। यह मुद्दा केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की जानकारी में है। 

 एएमयू में नियमित कुलपति के लिए कुलपति पैनल बनाने के लिए मुरादाबाद के डॉ. एसटी हसन ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। इनसे पहले राज्यसभा सदस्य जावेद अली खान ने पत्र लिखा था। दोनों सपा के सांसदों ने नियमित कुलपति न होने पर चिंता जताई थी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह विश्वविद्यालय के लिए मुनासिब नहीं है। विवि की प्रगति ठहर सी गई है। इस समस्या का निराकरण नियमित कुलपति ही करा सकते हैं। 

उधर, भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि सरकार के हिसाब वर्तमान में जो कुलपति कार्य कर रहे हैं। वह विवि को चला रहे हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि कौन कुलपति है और कब तक आएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री इस पर विचार कर रहे हैं, जल्द अच्छा कुलपति सामने आएगा। विश्वविद्यालय दुनिया में जाना जाता है, तो बेहतर कुलपति ही चयनित होकर आएगा।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here