Ayodhya:श्रीरामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, सीएम शिवराज बोले- सत्य कहां छिपता है – Ayodhya Ram Mandir: Champat Rai Tweets About Things Found In Excavation Of Shri Ram Janmabhoomi

0
5

[ad_1]

Ayodhya Ram Mandir: Champat Rai Tweets About Things Found In Excavation Of Shri Ram Janmabhoomi

बरामद हुए अवशेष।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि स्थल की खुदाई की जा रही है। खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष और मूर्तियां प्राप्त हुई हैं। इसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि खुदाई में अनेकों मूर्तियां और स्तंभ मिले हैं। तस्वीरों में दखने पर ये मूर्तियां और स्तंभ काफी प्राचीन नजर आते हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। इसके साथ ही जनवरी 2024 में प्राण प्रतिष्ठा की भी तैयारी है। इसे लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 2019 में राम मंदिर को लेकर फैसला आने के बाद से राम नगरी लगातार चर्चा में हैं। इस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि श्री रामजन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य प्रगतिरत है। इस मंगल अवसर पर प्राप्त हुए प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले। सत्य कहां छिपता है!

 

ये भी पढ़ें – आजम खां के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, कई जिलों में जौहर ट्रस्ट को लेकर कार्रवाई

ये भी पढ़ें – मदरसों में अब मातृत्व अवकाश देने में नहीं चल पाएगी मनमानी, विनियमावली में होगा संशोधन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही करीब 32 हजार करोड़ की विकास योजनाओं पर काम चल रहा है। नगर में एक बड़े एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जा रहा है। मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही यहां बड़ी संख्या में रामभक्तों का आना शुरू हो गया है।

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट समय-समय पर मंदिर निर्माण की तस्वीरें जारी करता रहता है।



[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here