Ayodhya :मस्जिद का बदल गया डिजाइन, पांच मीनारों वाली गुम्बद के साथ मोहम्मद साहब के नाम पर होगा धार्मिक स्थल – Design Of Mosque Changed In Ayodhya: Mosque Will Be Named After Mohammad Saheb

0
5

[ad_1]

Design of mosque changed in Ayodhya: Mosque will be named after Mohammad Saheb

अयोध्या में कुछ ऐसी दिखेगी मस्जिद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अयोध्या के धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद की इमारत अब परंपरागत स्वरूप में पांच मीनारों के बीच गुम्बद के साथ तैयार होगी। मस्जिद का नाम पैगम्बर मोहम्मद साहब के नाम पर मोहम्मद बिन अब्दुल्ला सल रखा गया है।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष ज़ुफर फारूकी ने मुम्बई में सभी मसलक के उलमा के साथ बैठक में मस्जिद का डिजाइन बदलने और मस्जिद का नाम पैगम्बर मोहम्मद साहब के नाम पर रखने का फैसला लिया। धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद का नक्शा परंपरागत स्वरूप से बिलकुल अलग दो मीनारों के साथ अंडाकार (ओवल शेप) तैयार किया गया था। मस्जिद की मीनारों को मॉडर्न लुक देने के लिए इसमे मेहराबों को शामिल नही किया गया था। 

ज़ुफर फारूकी ने बताया कि आधुनिक स्वरूप में तैयार की गई मस्जिद की डिजाइन लोग स्वीकार नही कर पा रहे थे। उन्होंने बताया कि मस्जिद में एक साथ करीब 2000 लोग नमाज अदा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मस्जिद का पैगम्बर मोहम्मद साहब के नाम पर होने से सभी को स्वीकार भी होगा। बैठक में महाराष्ट्र के मुफ़्ती ए आजम अजीजुर्रहमान और मुफ्ती हुजैफा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here