Bareilly News:सैकड़ों बीघा भूमि कब्जाने के दोषी एसीओ और चकबंदी लेखपाल निलंबित, विभागीय जांच शुरू – Aco And Consolidation Lekhapl Suspended For Grabbing Land In Bareilly

0
5

[ad_1]

ACO and Consolidation Lekhapl suspended for grabbing land in bareilly

मीरगंज तहसील
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


बरेली की मीरगंज तहसील के मोहम्मदगंज एतमाली ग्राम सभा की सैकड़ों बीघा भूमि फर्जी नकल के जरिये कब्जा कराने के दोषी सहायक चकबंदी अधिकारी (एसीओ) सुनील कुमार और चकबंदी लेखपाल रामवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है।

मोहम्मदगंज के रविंद्र सिंह ने बीते दिनों मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर फर्जीवाड़ा की आशंका जताते हुए जांच की मांग की थी। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर तत्कालीन जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई थी। इसमें ग्राम सभा की 400 बीघा जमीन फर्जी नकल के जरिये कब्जा कराने की पुष्टि हुई। 

ये भी पढ़ें- Special Trains: आठ ट्रेनें और मिलीं… अब बरेली होकर गुजरेंगी 16 त्योहार स्पेशल; खत्म होगी टिकट की मारामारी

डीएम ने चकबंदी आयुक्त और एसओसी को जांच रिपोर्ट भेजकर कार्रवाई की संस्तुति की थी। एसीओ और चकबंदी लेखपाल को आरोप पत्र जारी हुआ पर दोषियों पर कार्रवाई में देरी हो रही थी।

बीते दिनों ग्राम प्रधान प्रेमपाल सिंह ने जनता दर्शन के दौरान डीएम रविंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपकर मामले में कार्रवाई की मांग की थी। डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को एसीओ और चकबंदी लेखपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद शनिवार को इन्हें निलंबित कर दिया गया।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here